world-cup

Loading

अहमदाबाद: आज यानी शनिवार 14 अक्टूबर को जहां वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में होने वाले एक हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत और पाकिस्तान (India Pakistan Match)) की टीमें आमने-सामने होंगी। आज इन दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं इस ख़ास मुकाबले को देखने के लिए देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां अहमदाबाद पहुंच रही हैं।

यह तो सबको पता ही है कि विराट कोहली की पत्नी अनुष्का भारतीय टीम के ज्यादातर मैचों के दौरान स्टेडियम में मौजूद रहती हैं। वहीं आज अहमदाबाद जाने के दौरान फ्लाइट में वह सचिन तेंदुलकर और दिनेश कार्तिक के साथ थीं। कार्तिक ने इस बाबत आज एक तस्वीर भी शेयर की।

वहीं आज मशहूर गायक अरिजीत सिंह भी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। दरअसल आज वह वह भारत-पाकिस्तान मैच से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में परफॉर्म करेंगे। जानकारी दें कि अरिजीत एक साल में दूसरी बार इस स्टेडियम में परफॉर्म करेंगे। इससे पहले वह आईपीएल 2023 के उद्घाटन मैच से पहले नजर आए थे।

उधर खालिस्तानी आतंकियों की धमकी के बाद टीम इंडिया की सुरक्षा व्यवस्था करीब 4 गुना बढ़ा दी गई है. इस दौरान बीते गुरूवार शाम भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा के साथ अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नर्मदा होटल लाया गया था।वहीं इनकी सुरक्षा के दौरान  एक DCP, एक SP, 4 PI, 5 PSI और 100 से अधिक पुलिस, सुरक्षाकर्मी, BDDS और CISF के जवान तैनात रहे। वर्ल्ड कप में 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मुकाबला खेला जाना है।

वहीं आज इस मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में 7 हजार पुलिसकर्मी और 4 हजार होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के लिए 4 एडिशनल एवं जॉइंट कमिश्नर और 21 DCP रैंक के अधिकारी सुरक्षा में लगाए हैं। साथ ही NSG की बम स्क्वॉड और एंटी ड्रोन टीमें भी शामिल रहेंगी। वहीं खिलाड़ियों, VVIP और दर्शकों की सुरक्षा के लिए SRPF, RAF और NSG भी लगाई गई है।