glenn maxwell

Loading

कोलकाता : आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Australian captain Pat Cummins) ने बुधवार को कहा कि ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल (World Cup Semi Final) के लिये उपलब्ध है। पांच बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया का सामना बृहस्पतिवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा। मैक्सवेल ने मुंबई में सात नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दर्द से जूझते हुए नाबाद दोहरा शतक जड़कर आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से जीत दिलाई थी ।   

कमिंस ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ ग्लेन मैक्सवेल फिट हैं । हमने कई बार उनका स्कैन कराया है ताकि सुनिश्चित कर सकें कि वह पूरी तरह से ठीक हैं।” उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया अंतिम एकादश का ऐलान टॉस के समय करेगा। देखना है कि इस मैच में मार्नस लाबुशेन खेलते हैं या मार्कस स्टोइनिस।

कमिंस ने यह भी कहा कि वह इस बार विश्व कप जीतने के पल को अनुभव करना चाहते हैं। वह 2015 में टीम में थे, लेकिन फाइनल में अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं थे। आस्ट्रेलिया ने एमसीजी पर न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर खिताब जीता था।   

कमिंस ने कहा,‘‘ वह शानदार पल था। खचाखच भरा एमसीजी और पूरा आस्ट्रेलिया हमारे साथ। अपने देश में विश्व कप जीतना अद्भुत था। चार साल में एक बार ही यह मौका मिलता है और मैं जीत के पल अनुभव करना चाहता हूं।”

(एजेंसी )