Meg Lanning
File Photo

    Loading

    मेलबर्न: विश्व कप विजेता कप्तान मेग लैनिंग ब्रेक के बाद अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे श्रृंखला में आस्ट्रेलियाई महिला टीम की अगुआई करेंगी। अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों में आस्ट्रेलिया को स्वर्ण पदक दिलाने के बाद इस 30 साल की खिलाड़ी ने खुद पर ध्यान देने के लिये खेल से ब्रेक लिया था। लेकिन अब वह तरोताजा होकर खेलने के लिये तैयार हैं। 

    वह ब्रेक के कारण महिलाओं की बिग बैश लीग और हाल में भारत में समाप्त हुए दौरे में भी नहीं खेल पायी थीं। यह ब्रेक करीब पांच महीने तक रहा। लैनिंग ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, ‘‘मैं पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलियाई महिला टीम के साथ मैदान पर उतरने के लिये बेकरार हूं।” उन्होंने कहा, ‘‘कभी कभार आपको थोड़ा सुस्ताने के लिये पीछे कदम उठाकर रूकना होता है। निश्चित रूप मुझे इसकी जरूरत है।”

    लैनिंग ने कहा, ‘‘पिछले छह महीनों ने मुझे काफी कुछ सिखाया है। मैंने खुद के बारे में इतना कुछ सीखा है कि मेरे लिये कौन और क्या चीज महत्वपूर्ण है।” क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने 16 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिये शुक्रवार को 13 सदस्यीय टीम की घोषणा भी की। 

    टीम इस प्रकार है : 

    मेग लैनिंग (कप्तान), तहलिया मैकग्रा, डार्सी ब्राउन, निकोला कैरी, एशले गार्डनर, किम गार्थ, जेस जोनासेन (फिटनेस पर निर्भर), अलाना किंग, फोबे लिचफील्ड, बेथ मूनी, एलिस पैरी, मेगान शट और अनाबेल सदरलैंड। (एजेंसी)