रोहित शर्मा और संजू सैमसन के लिए आज की रात निर्णायक, ‘राजस्थान रॉयल्स’ में आज ‘इस’ खिलाड़ी की होगी वापसी

    -विनय कुमार

    Indian Premier League के ताज़ा सीजन IPL 2024 के 51वें मैच में आज ‘मुंबई इंडियंस’ और ‘राजस्थान रॉयल्स’ (MI vs RR Sharjah) के बीच भिडंत होगी। ‘शारजाह क्रिकेट स्टेडियम’ में खेले जाने वाला मुकाबला दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ (Play-off) के मद्देनजर महत्वपूर्ण है।

    दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आज का मैच जीतना जरूरी होगा। लेकिन जीतेगी तो एक ही टीम। IPL 2021 के ताज़ा सीजन में तक दोनों ही टीमों ने 12-12 मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों को 5-5 जीत हासिल हुई है। ऐसे में 5 मैच जीतकर दोनों टीम के 10-10 प्वाइंट्स हैं। लेकिन, MI के मुकाबले बेहतर नेट रनरेट की वजह से ‘राजस्थान रॉयल्स’ (RR) छठे और ‘मुंबई इंडियंस’ IPL 2021 POINTS TABLE में 7वें पायदान पर हैं।

    गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स अपना पिछला मैच जीतकर आई है, इसलिए RR की टीम की प्लेइंग इलेवन में लगता नहीं कि आज के मैच के लिए कोई बदलाव होगा। हां, महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) आज मैदान में लौट सकते हैं। अगर आज की प्लेइंग इलेवन में उनकी वापसी होती है, तो देखना ये होगा कि आखिर किस खिलाड़ी को आराम दिया जाएगा।

    वहीं दूसरी तरफ हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पलटन ‘मुंबई इंडियंस’ की बात की जाए तो नाथन कूल्टर-नाइल (Nathan Coulter-Nile) और जयंत यादव (Jayant Yadav) दोनों ही  खिलाड़ियों ने ‘दिल्ली कैपिटल्स’ (Delhi Capitals DC) के खिलाफ पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में हो सकता है आज की शाम रोहित शर्मा एंड कंपनी पिछली प्लेइंग इलेवन के साथ ही मैदान में उतरे।

    MI और RR की संभावित प्लेइंग-11

    मुंबई इंडियंस (MI)

    क्विंटन डी कॉक (Wicketkeeper), रोहित शर्मा (Captain), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर-नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

    राजस्थान रॉयल्स (RR)

    इविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (Captain/Wicketkeeper), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह/श्रेयस गोपाल/महिपाल लोमरोर, चेतन सकरिया, मयंक मार्कंडे, मुस्तफिजुर रहमान।