AUS vs WI T20 Series Mitchell Marsh Corona Positive
मिशेल मार्श (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Team) में बदलाव देखने मिले हैं। वेस्टइंडीज (AUS vs WI T20 Series) के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम ने 14 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कमान ऑलराउंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) को सौंपी गई है। वहीं टीम के रेगुलर कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के साथ मिचेश स्टार्क (Mitchell Starc) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्क लोड को संभालने के लिए इन खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। जिसकी वजह से कमिंस, स्टार्क और स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नज़र नहीं आएंगे। हालांकि स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है।

वहीं इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान कौन संभालेगा फिलहाल यह साफ़ नहीं हुआ है। ऐसे में मार्श को टीम की कमान मिलने पर अब यह अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि वो भी टी20 वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान बन सकते हैं। ज्ञात हो कि पिछले साल भारत के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की थी। 

हालांकि क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, इस बात की संभावना बहुत ज़्यादा है कि पैट कमिंस ही आगामी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में पैट कमिंस की वापसी तय मानी जा रही है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ मार्श की भी कप्तानी का भी परखा जा सकता है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, मैट शॉर्ट, मार्नस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा।