विराट कोहली की जगह खेलेंगे रजत पाटीदार
विराट कोहली की जगह खेलेंगे रजत पाटीदार

Loading

हैदराबाद : मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। रजत पाटीदार कोहली की जगह लेंगे, जो व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं। फिलहाल पाटीदार अहमदाबाद में मैच खेल रहे थे, जहां भारत ए का इंग्लैंड लायंस से मुकाबला चल रहा था। आज रजत पाटीदार हैदराबाद पहुंचेंगे और टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे।

कोहली के अनुपलब्धता के कारण, भारत के पास केएस भरत और ध्रुव जुरेल के अलावा टेस्ट टीम में कोई रिजर्व विशेषज्ञ बल्लेबाज नहीं था, जिनमें से एक मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पुष्टि की कि वह विशेषज्ञ विकेटकीपर के रूप में खेलेंगे।

पाटीदार इंग्लैंड लायंस आक्रमण के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच में 158 गेंदों में 151 रन बनाकर आ रहे हैं, जिसमें तीन अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं। 30 वर्षीय खिलाड़ी के पास रनों का अंबार है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 45.97 की औसत से 4000 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक भी शामिल हैं। अभी कुछ दिन पहले पाटीदार ने दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा। 

इस बीच, कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को बी. साई सुदर्शन के स्थान पर भारत ए टीम में शामिल किया गया है, जो पीठ की ऐंठन के कारण बाहर हैं। 24 जनवरी से अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए रिंकू सिंह को भी भारत ए टीम में शामिल किया गया है, इससे पहले उन्हें केवल श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच के लिए टीम में नामित किया गया था। 

रजत पाटीदार

ये है पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (उपकप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार।