Mohammed Shami
मोहम्मद शमी (फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Indian Fast Bowler Mohammed Shami) के बायें टखने का सफल ऑपरेशन (Achilles Tendon Operation) हुआ है जिसके कारण उनका अगले महीने से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर रहना तय है। इस कारण से वह जून में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर रह सकते हैं। 

इस 33 वर्षीय गेंदबाज ने पिछले साल वनडे विश्व कप में भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उनका सोमवार को लंदन में ऑपरेशन किया गया। शमी को फिट होने में तीन महीने का समय लग जाएगा। आईपीएल 22 मार्च से 26 में तक खेला जाएगा। इसके बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 विश्व कप होगा। 

उबरने में लगेगा समय 

शमी ने सोमवार को अस्पताल में अपनी कई तस्वीरों को साझा करते हुए सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा,‘‘अभी मेरे अकिलीज़ टेंडन का सफल ऑपरेशन हुआ है। इससे उबरने में समय लगेगा लेकिन मैं फिर से अपने पांवों पर खड़े होने के लिए उत्सुक हूं।”  

वनडे विश्व कप में 24 विकेट लेने वाले शमी दर्द के बावजूद इस टूर्नामेंट में खेले थे। वह टखने में विशेष इंजेक्शन लगाने के लिए जनवरी में लंदन चले गए थे। उन्हें हालांकि इससे कोई फायदा नहीं हुआ जिसके बाद उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा। शमी को हाल में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने अभी तक एक दशक के अपने करियर में टेस्ट क्रिकेट में 229, वनडे में 195 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24 विकेट लिए हैं। (एजेंसी)