Indian Cricket Team and Mohammed Shami
भारतीय क्रिकेट टीम- मोहम्मद शमी (डिजाइन फोटो)

Loading

नई दिल्ली: विश्व कप फाइनल 2023 (World Cup Final 2023) के दौरान चोटिल होने के बावजूद अपनी गेंदबाजी (Bowling) का शानदार प्रदर्शन कर लोगों का दिल जीतने वाले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने एड़ी की सफल सर्जरी (Heel Surgery) कराई है। उन्होंने मैदान पर जल्द लौटने का वादा करते हुए सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी तस्वीरें भी शेयर की है। शमी ने कहा कि उनकी रिकवरी हो रही है और उन्हें वापसी का पूरा भरोसा है।

सोमवार, 26 फरवरी को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने ट्विटर के जरिए फैंस के साथ अपनी एड़ी के सफल ऑपरेशन की खबर दी।  दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि उन्हें पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए थोड़ा समय लगेगा। 

शमी ने दी जानकारी 

शमी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी चोट और ऑपरेशन से जुड़ी तस्वीरें पोस्ट की है जिसमे उन्होंने कहा, “अभी-अभी मेरी अकिलीज़ टेंडन की एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है! ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने का इंतजार कर रहा हूं। 

ऐसे होए थे चोट का शिकार 

दरअसल, 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए वनडे विश्व कप फाइनल 2023 के दौरान ही शमी को चोट लगी थी। वह चोटिल टखने के साथ ही विश्व कप में खेले थे। टूर्नामेंट में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सात मैचों में 24 विकेट लिए थे। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। हालांकि, इसके बाद वह लगातार क्रिकेट एक्शन से दूर हैं। 

कब होंगी शमी की वापसी 

19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए वनडे विश्व कप फाइनल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की करारी हार के बाद से शमी ने कोई मैच नहीं खेला है। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका का दौरे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए। हालांकि जनवरी में शमी ने कहा था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए ठीक होने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन सीरीज शुरू होने तक वो मैच फिटनेस हासिल नहीं कर पाए। 

वहीं IPL 2024 में भी शमी के शामिल होने की संभावना कम है हालांकि आईपीएल शुरू होने में अभी लगभग एक महीने का वक्त बचा है। इस बीच शमी के मेसेज से  फैंस उनकी जल्द ही वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।