DHONI
File Pic

    Loading

    विनय कुमार

    चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से जुड़े एक ऑफिशल ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया है येलो आर्मी के धुरंधर अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को IPL 2022 के अगले सीजन टीम में रिटेन करने का निर्णय नियमों को जानने के बाद किया जाएगा।

    बताया गया कि इस समय खिलाड़ियों को टीम में रिटेन करने से जुड़े  नियम तैयार नहीं किए गए हैं, क्योंकि अगले सीजन IPL 2022 में 2 नई टीमें इस जुड़ने जा रही हैं। उससे पहले दिसंबर के महीने में आईपीएल की मेगा नीलामी भी होने जा रही है।

    आईपीएल के आरंभ से ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को रिटेन करने की  संभावना पर उन्होंने कहा, “रिटेन करने संबंधी नियम अभी साफ नहीं हैं। हमें अभी तक मालूम नहीं है कि कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत दी जाएगी। इस मामले पर नियम जारी किए जाने के बाद ही निर्णय लिया का सकेगा।”

    गौरतलब है कि, बीते शुक्रवार कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को IPL FINAL, 2021 में 27 रन से धूल चटाकर चौथी बार आईपीएल खिताब जीता। 

    हालांकि, येलो आर्मी के धाकड़ अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि उन्होंने अभी और खेलने या न खेलने को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं किया। वो भी जानना चाहते हैं कि नए सीजन में वे वह टीम की योजना में फिट बैठते भी हैं या नहीं। 

    गौरतलब है कि बीते शुक्रवार दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Duabi International Cricket Stadium) में बीते शुक्रवार IPL 2021 के फाइनल मुकाबले में जबरदस्त जीत के बाद उन्होंने कहा था,”मैंने पहले भी कहा था कि यह BCCI पर निर्भर करता है. 2 नई टीमें आ रही हैं। और, हमें यह देखना है कि ‘Chennai Super Kings’ (CSK) के लिए क्या उपयुक्त होगा।”

    बहरहाल, यह एक बात तो स्पष्ट है कि अगर BCCI के नियम अनुमति देते हैं, ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ रिटेंशन का पहला ठप्पा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर ही लगेगा। तस्वीरें बताती हैं कि धोनी भी अभी पूरी तरह से रिटायरमेंट के मूड में नहीं हैं। वो भी चाहेंगे कि अगले सीजन IPL 2022 में चेन्नई के मैदान में खेलते हुए अलविदा लें।