New Zealand vs Bangladesh New Zealand scored more runs to reach 423-5

दक्षिण अफ्रीका में जन्में खब्बू बल्लेबाज कोंवे ने पांच टेस्ट में तीन शतक और दो अर्धशतक बनाये हैं।

    Loading

    क्राइस्टचर्च, डेवोन कोंवे (Devon Conway) ने पहली गेंद पर शतक पूरा किया और टॉम लाथम (Tom Latham) ने दोहरा शतक जड़ डाला जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट (NZ vs BAN 2nd Test Match) के दूसरे दिन सोमवार को लंच तक पांच विकेट पर 423 रन बना लिये। लंच के समय लाथम 215 रन पर खेल रहे थे। कोंवे ने कल 99 रन बना लिये थे। उन्होंने इबादत हुसैन की पहली ही गेंद पर एक रन लेकर अपना तीसरा शतक पूरा किया।

    दक्षिण अफ्रीका में जन्में खब्बू बल्लेबाज कोंवे ने पांच टेस्ट में तीन शतक और दो अर्धशतक बनाये हैं। उनके अब नौ टेस्ट पारियों में 623 रन हो गए हैं। वह 109 के स्कोर पर रन आउट हुए। उनके बाद रोस टेलर क्रीज पर आये जिनके कैरियर की यह आखिरी टेस्ट पारी होगी। न्यूजीलैंड ने जिस तरह से रनों का पहाड़ लगाया है, उससे लगता नहीं कि दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करनी पड़े ।

    उन्होंने न्यूजीलैंड के लिये रिकॉर्ड 112 टेस्ट खेलने के डेनियन विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। टेलर 28 रन बनाकर आउट हुए और दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया । अगर वह फिर बल्लेबाजी के लिये नहीं आते हैं तो उनके नाम 7683 टेस्ट रन होंगे । हेनरी निकोल्स (0) और डेरिल मिशेल (3) के विकेट भी न्यूजीलैंड ने गंवाये। (एजेंसी)