nicholas-pooran-did-not-take-the-player-of-the-series-award-after-ind-vs-wi-5th-t20i

Loading

नयी दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies 5th T20 Match) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। पांचवें मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को हराकर सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर ली। इस मैच में वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने शानदार बल्लेबाजी की। इस पूरी सीरीज में उन्होंने 176 रन बनाए। खास बात यह है कि, वह इस दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे।

भारत के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में पूरन ने 47 रनों की धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस दौरान उनके बल्ले से 1 चौके के साथ 4 छक्के लगाए।इस मैच के साथ सीरीज जीतने के बाद वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज पूरन को प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। हालांकि वह इस अवॉर्ड को लेने के लिए मैदान पर मौजूद नहीं थे। मैच खत्म होने के बाद उन्होंने टीम का साथ छोड़ दिया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निकोलस पूरन को इस मैच के बाद फ्लाइट पकड़नी थी। जिस कारण वह इस अवॉर्ड को नहीं ले पाए। हालांकि उनके बदले कप्तान रोवमैन पॉवेल ने उनका ये अवॉर्ड लिया। ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ के अलावा पूरन को पूरी सीरीज में सबसे अधिक 11 छक्के लगाने के लिए ब्रांडेड इलेक्ट्रिक गिटार सौजन्य हार्ड रॉक कैफे का भी अवॉर्ड मिला।