bumrah-iyer
Pic: Social Media

Loading

विनय कुमार

भारतीय टीम के खतरनाक तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर गंभीर इंजरी की वजह से IPL 2023 में नहीं खेल पाए थे। सूत्रों के मुताबिक, दोनों प्लेयर्स की पीठ की सर्जरी हुई है। और, इस समय दोनों रिहैब से गुजर रहे हैं। खबर है कि ये दोनों ही शानदार खिलाड़ी बहुत जल्द टीम इंडिया में लौटेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर पाकिस्तान और श्रीलंका की मेज़बानी में होने जा रहे ODI Asia Cup 2023 में मैदान में उतर सकते हैं।  

गौरतलब है कि Asia Cup 2023 की शुरुआत 31 अगस्त को होगी और इसकी खिताबी भिड़ंत 17 सितम्बर को होगी।कुल 13 मैच खेले जाएंगे। जिसमें 4 मैच पाकिस्तान में और 9 मैच श्रीलंका के मैदान पर खेले जाएंगे। Asia Cup 2023 में कुल 6 देशों की टीम हिस्सा लेंगी। 

इस समय जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर, दोनों खिलाड़ी बैंगलोर के NCA  में रिहैब के दौर पर हैं और अपनी फिटनेस पर मेहनत कर रहे हैं। एक स्पोर्ट्स न्यूज प्लेटफॉर्म के मुताबिक, NCA के मेडिकल एक्सपर्ट्स का मानना है कि जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर एशिया कप तक फिट हो जाएंगे और मैदान पर गदर मचाने उतर सकेंगे। 

आपको याद दिला दें कि इसी साल के मार्च महीने में जसप्रीत बुमराह की सर्जरी न्यूजीलैंड में हुई थी। और, भारत के दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद श्रेयस अय्यर की सर्जरी हुई। उनकी लोअर बैक की सर्जरी लंदन में की गई थी।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर के बांग्लादेश दौरे के दौरान ही श्रेयस अय्यर बैक पेन से परेशान थे। अब पूरी उम्मीद की जा रही है कि वे भी बल्लातोड़ बल्लेबाज़ी के लिए Asia Cup 2023 में मैदान में उतर सकते हैं।उधर, सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए भारतीय टीम के रेगुलर विकेटकीपर ऋषभ पंत भी रिकवरी फेज़ में हैं।

टीम इंडिया Asia Cup 2023 से पहले वेस्ट इंडीज के दौरे पर WI vs IND द्विपक्षीय सीरीज खेलने जाएगी। जिसमें टेस्ट, वनडे और T20I सीरीज खेली जाएगी।