Pakistan Cricket Board invites Jay Shah for the opening match of the Asia Cup

Loading

लाहौर: इस महीने के आखिर में यानी 30 अगस्त से एशिया कप (Asia Cup 2023) का आगाज होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव एवं एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) को 30 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल (Pakistan vs Nepal) के बीच खेले जाने वाले एशिया कप के उद्घाटन मैच में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

पीसीबी (PCB) ने कहा कि शाह के अलावा उसने एशियाई क्रिकेट परिषद से जुड़े कई और बोर्ड  प्रमुखों को भी उद्घाटन मैच के लिए आमंत्रित किया है। पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि शाह को निमंत्रण भेजा गया है लेकिन उनके पाकिस्तान आने की संभावना काफी कम है।

सूत्र ने कहा, ‘‘पीसीबी के अध्यक्ष जाका अशरफ ने आईसीसी की बैठक के दौरान डरबन में जय शाह को मौखिक रूप से निमंत्रण दिया था। बोर्ड ने अब औपचारिक निमंत्रण भेजा है।” पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक शाह ने पीसीबी का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन बीसीसीआई सचिव ने इस दावे का खंडन किया था।

भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा संबंधों से वाकिफ सूत्र ने कहा कि पीसीबी शाह को निमंत्रण देकर यह दिखाना चाहता है कि वह खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ता है। एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका के स्थलों पर आयोजित किया जाएगा।