Shoaib Akhtar revealed, who is today's 'overrated' cricketer

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारत की मेज़बानी में 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई (Oman UAE ICC T20 WORLD CUP, 2021) में आरंभ होने जा रहे ,’आईसीसी T20 वर्ल्ड कप’ के लिए चुनी गई टीम को लेकर सख्त नाराजगी जाहिर की है। गौरतलब है कि ‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड’ (Pakistan Cricket Board PCB) ने इस सप्ताह की शुरुआत में टीम की घोषणा की थी। शोएब मलिक (Shoaib Malik), सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) और फखर जमान (Fakhar Zaman) जैसे कुछ अनुभवी और बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया।

    पाकिस्तान T20 World Cup क्रिकेट टीम को लेकर कुछ क्रिकेटपंडितों ने कुछ अनुभवहीन खिलाड़ियों के चयन को लेकर सवाल भी खड़े किए। ये भी कहा गया कि उन खिलाड़ियों के पास इस टीम में ऐसे टूर्नामेंट के लिए चुने जाने के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट का अच्छा अनुभव तक नहीं है। शोएब अख्तर ने ‘पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड’के चीफ सिलेक्टर मोहम्मद वसीम (Mohammed Wasim) पर निशाना साधा और कहा कि आगे जाकर बदलाव किए जाएंगे। शोएब ने PCB से कहा कि ‘ICC T20 WORLD CUP, 2021’ में हिस्सा ले रहे सभी देशों की टीम को 10 अक्टूबर तक अपनी टीम में बदलाव करने का अधिकार है।

    यही कारण है कि शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों का नाम लिया है, जिन्हें वे इस बड़े टूर्नामेंट के लिए बाजीगरों में मानते हैं। शोएब ने कहा, “T20 World Cup के लिए पाकिस्तानी टीम में बदलाव होगा। मोहम्मद वसीम  (Mohammed Wasim) चीफ़ सिलेक्टर नहीं हैं, वे बस एक कठपुतली (puppet) हैं।”

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व महाघातक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने फहीम अशरफ (Fahim Ashraf), फखर जमान (Fakhar Zaman) और शाहनवाज दहानी (Shahnawaz Dahani) को अपनी पसंद की टीम में शामिल किया है। गौर करने वाली बात तो ये भी है कि इन तीनों खिलाड़ियों ने डोमेस्टिक सर्किट में अच्छा प्रदर्शन किया है। फखर जमान वनडे क्रिकेट के लिए शानदार फॉर्म में हैं। और फहीम अशरफ ने टेस्ट और सीमित ओवर्स क्रिकेट फॉर्मेट्स के मैचों में ऑल राउंडर रहे हैं।

    T20 World Cup के लिए शोएब अख्तर ने अपनी पसंद की पाकिस्तान की टीम में बाबर आजम Babar Azam), मोहम्मद हफीज (Mohammed Hafiz), मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan), इमाद वसीम (Imad Wasim), शादाब खान (Shadab Khan), शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi), शोएब मलिक (Shoaib Malik) हसन अली (Hasan Ali), शाहनवाज दहानी (Shahnawaz Dahani), फहीम अशरफ (Fahim Ashraf), मोहम्मद आमिर (Mohammed Amir), फखर जमान (Fakhar Zaman) और हुसैन तलत (Hussain Talat) शामिल हैं।

    T20 World Cup के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम बीते कुछ दिनों से चर्चा में है। खबरें ये उड़ रही हैं कि पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ,(Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team) कुछ खिलाड़ियों के शामिल होने से नाखुश होने की खबरें सामने आई थीं। बाद में, चीफ़ सिलेक्टर वसीम खान ने इस मामले पर सफाई दी थी कि  बाबर आजम PCB के नजरिए और टीम सिलेक्शन के साथ सहमत हैं। इसके अलावा, कुछ खिलाड़ियों ने इसके लिए रमीज राजा (Rameez Raja) से मुलाकात भी की।

    ‘ICC T20 WORLD CUP TOURNAMENT, 2021’ के लिए पीसीबी ने 15 सदस्यीय खिलाड़ियों की जिस टीम की घोषणा की है, उसमें 5 बल्लेबाज (आसिफ अली (Asif Ali), बाबर आजम (Babar Azam), खुशदिल शाह (Khushdil Shah), मोहम्मद हफीज (Mohammed Hafiz) और सोहैब मकसूद Sohaib Maksud), 2 विकेटकीपर-बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) और मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan), 4 ऑलराउंडर (इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज (Mohammed Nawaz), मोहम्मद वसीम, वसीम जूनियर (Wasim Junior) और शादाब खान (Shadab Khan) शामिल हैं। और 4 तेज गेंदबाज (हारिस रऊफ Haris Rauf), हसन अली (Hasan Ali), मोहम्मद हसनैन (Mohammed Hasnain) और शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को टीम में शामिल किया गया है।

    – विनय कुमार