PCB wrote a letter to the Prime Minister of Pakistan Shehbaz Sharif, seeking permission to play the World Cup in India

Loading

नयी दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को एक पत्र लिखकर भारत (India) में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) में खेलने के लिए मंजूरी मांगी है। रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी (PCB) ने इस पत्र को गृह और विदेश मंत्रालय के पास भी भेजा है। अगर पीसीबी को मंजूरी मिल गई तो 15 अक्टूबर को वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम का भारत से होगा। 

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी ने शहबाज शरीफ को पत्र लिखा है और इसे आंतरिक और विदेश मंत्रालय को भी संबोधित किया है। पीसीबी ने पूछा कि, क्या पाकिस्तान के मैचों के पांच स्थलों को लेकर सरकार को कोई आपत्ति है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह पत्र 26 जून को लिखा गया था। इसमें यह भी कहा गया कि पीसीबी ने पाकिस्तान के मैचों का कार्यक्रम सरकार के साथ साझा किया है।

पीसीबी ने कहा, ‘विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद, हमने अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्रालय के माध्यम से अपने संरक्षक, प्रधानमंत्री मोहम्मद शाहबाज शरीफ को पत्र लिखा। हमने इस पत्र को विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को भी भेजा है। हमने उनसे विश्व कप में भाग लेने की मंजूरी का अनुरोध किया है। हमें अपनी सरकार के फैसले पर पूरा भरोसा है और जो भी सलाह दी जाएगी हम उसका पालन करेंगे।’

बोर्ड ने यह भी कहा कि भारत में वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम भेजने का निर्णय सरकार का है और वह निर्देशों का पालन करेगी। “भारत का दौरा करने और उन स्थानों को मंजूरी देने का निर्णय जहां हम अपने मैच खेल सकते हैं, पाकिस्तान सरकार का विशेषाधिकार है। हमें अपनी सरकार के फैसले पर पूरा भरोसा है और जो भी सलाह दी जाएगी हम उसका पालन करेंगे।”

हाल ही में यह खबर आई थी कि पाकिस्तान उन स्थानों की सुरक्षा की जांच करने के लिए भारत में एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भेजेगा जहां पाकिस्तान अपने विश्व कप खेल खेलेगा। जैसा कि अंतर-प्रांतीय समन्वय (खेल) मंत्रालय के एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष के लिए चुनाव होने के बाद विदेश और आंतरिक मंत्रालय सहित सरकार यह तय करेगी कि प्रतिनिधिमंडल को भारत कब भेजा जाए।