psl-2023-cctv-cameras-loot-from-lahore-gaddafi-stadium-questions-on-security

Loading

नई दिल्ली: भारत के दुश्मन देश पाकिस्तान (Pakistan) की आर्थिक स्थिति सभी को पता है। पाकिस्तान में खाने के लाले पड़ रहे है। ऐसे में वहां की सुरक्षा व्यवस्था की भी हालत खस्ता हो गई है। इसी बीच अब एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। इस समय पाकिस्तान में पीएसल (PSL 2023) के मुकाबले खेले जा रहे है। पाकिस्तान भले ही क्रिकेटरों की सुरक्षा की बड़ी बड़ी बातें करता है। लेकिन, अब यही सुरक्षा करने वाले कैमरे भी सुरक्षित नहीं है। 

दरअसल, पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के दौरान लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम (Gaddafi Stadium) में क्रिकेटरों और बाकी लोगों की सुरक्षा के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे (CCTV Ccameras) ही चोरी हो गए है। हैरानी वाली बात यह है कि, चोरों ने कैमरे के साथ और भी काफी चीजों पर हाथ साफ किया है। अब इस बात को लेकर हर जगह पाकिस्तान की आलोचना हो रही है। 

रविवार को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) का 15वां मैच होना था। लेकिन इससे पहले ही चोरी की खबर सामने आ गई। जो सीसीटीवी कैमरे चोरो पर नज़र रखते है, चोरों ने उन्ही पर ही हाथ साफ कर लिया। इसे लेकर गुलबर्ग पुलिस स्टेशन में 2 मामले भी दर्ज कराए गए हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, गद्दाफी स्टेडियम से कुल 10 सीसीटीवी कैमरे चोरी हुए हैं। इसके साथ ही फाइबर केबल और बैटरी भी चोरी हुई हैं, जिनकी कुल कीमत 10-12 लाख के बीच बताई जा रही है।