r-ashwin-showed-how-important-he-is-to-indian-team-pragyan-ojha-lash-out-rohit-sharma

Loading

नयी दिल्ली: भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के पांच विकेट लेकर कई लोगों को करारा जवाब दिया है। अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल (WTC Final) मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। जिसका नतीजा भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में जगह नहीं मिलने के कारण अश्विन (R Ashwin) काफी दुखी थे। लेकिन, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले ही टेस्ट मैच में अश्विन ने अपना कमाल दिखा दिया। अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी को देखकर भारतीय पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने उनकी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि, अश्विन ने अपनी इस परफॉर्मेंस से बता दिया है कि वह भारतीय टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

जियो सिनेमा पर बात करते हुए प्रज्ञान ओझा ने इस अश्विन की तारीफ करते हुए कहा ‘उसके (अश्विन के) उनके (वेस्टइंडीज के) खिलाफ चार शतक हैं। उन्होंने उनके खिलाफ डेब्यू किया, विकेट चटकाए और शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजों को सेट किया वह शानदार था। वह अपनी गति बदल रहे थे और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के पास उन सवालों के जवाब नहीं थे जो अश्विन ने उनसे पूछे थे।’

उन्होंने आगे कहा, ‘जिस तरह से उन्होंने पारी को समेटा उससे पता चलता है कि वह भारतीय टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।’ओझा ने आगे कहा ‘यदि आप सभी चैंपियन खिलाड़ियों को देखें, तो वे उस बाधा को पार करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि जब टीम को उनकी ज़रूरत हो तो वे हमेशा अच्छा प्रदर्शन करें। अश्विन गेंद से हमेशा खास रहे हैं और उन्होंने ऐसा करना जारी रखा है।’

बता दें, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, उनकी पूरी टीम पहली पारी में 150 रनों पर सिमट गई। इस दौरान सबसे अधिक 5 विकेट आर अश्विन ने चटकाए थे।वहीं, भारत ने पहली पारी का आगाज करते हुए बिना विकेट गंवाएं 80 रन बना लिए है। यशस्वी जायसवाल 40 तो कप्तान रोहित शर्मा 30 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत अब वेस्टइंडीज से 70 ही रन पीछे है।