R Ashwin slam Rohit Sharma and KL Rahul after team india fail to win t20 world cup 2022 trophy

    Loading

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। लेकिन, टीम इंडिया (Team India) को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकटों से शिकस्त दी थी। जिसके बाद अब भारत के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (R। Ashwin) ने टीम इंडिया के ओपनर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) पर बड़ा हमला बोला है। 

    दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी कुछ भी कमाल नहीं कर पाई थी। सलामी जोड़ी का जो साथ भारत को मिलना चाहिए था, वो टीम को नहीं मिल पाया। ऐसे में सेमीफाइनल के हार पर बात करते हुए भारत के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, ‘कभी-कभी हम मैच पावरप्ले में ही हार जाते थे। हम विश्व कप के दौरान पावरप्ले में 30 रन बनाते थे। जबकि विपक्षी टीमें 60 रन बनाती थी। पावरप्ले में वहीं पर मैच खत्म हो जाता था। कई लोगों को यह आंकड़े शायद मालूम हो पर अधिकतर टी20 मैच पावरप्ले में ही हारे और जीते जाते हैं।’

    टीम इंडिया की सलामी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल पूरे टी20 विश्वकप टूर्नामेंट में बुरी तरह से फ्लॉप रहे। खास तौर पर इस बड़े टूर्नामेंट में रोहित शर्मा लगातार अपने खराब फॉर्म से संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। भारत की ओपनिंग जोड़ी का खराब प्रदर्शन टीम पर बहुत भारी पड़ा। टीम इंडिया की इस कमजोरी पर अब आर अश्विन ने भी अपनी बात रखी है। साथ ही ओपनिंग पेयर पर सवाल भी खड़े किए हैं।

    वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल के फॉर्म को देखें तो, कप्तान रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में 6 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 19.33 के खराब औसत से सिर्फ 116 रन बनाए हैं। वहीं, केएल राहुल ने भी वर्ल्ड कप में 6 मैच खेले। जहां उन्होंने सिर्फ 21.33 के औसत से 128 रन बनाए। इतना ही नहीं, राहुल ने तो शुरुआती तीन मैचों में सिर्फ 22 रन ही बनाए थे। फिर भी उन्हें टीम में लगातार मौका मिला था।