श्रीलंका के ‘इस’ स्टार ऑलराउंडर को मिली कड़ी सजा, क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से एक साल के लिए हुए निलंबित

    Loading

    नई दिल्ली: श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) के खिलाफ श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, 26 वर्षीय चमिका करुणारत्ने ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट नियमों को तोड़ा था। जिसके चलते अब बोर्ड ने उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से एक साल के लिए निलंबित कर दिया है। श्रीलंका बोर्ड की कार्यकारी समिति ने तीन सदस्यीय पैनल द्वारा की गई अनुशासनात्मक जांच के बाद यह सजा सुनाई है। 

    एसएलसी ने अपने बयान में कहा, ‘चमिका करुणारत्ने के उल्लंघनों की गंभीरता को देखते हुए जांच समिति ने एसएलसी की कार्यकारी समिति से सिफारिश की थी कि, खिलाड़ी को कड़ी चेतावनी दी जाए कि वह आगे से ऐसा ना करे। साथ ही ऐसी सजा दी जाए जिसका ज्यादा प्रभाव उसके क्रिकेट करियर पर ना पड़े।’

    बोर्ड ने आगे कहा, ‘जांच पैनल की सिफारिशों के बाद कार्यकारी समिति ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भाग लेने से करुणारत्ने पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही करुणारत्ने के खिलाफ 5000 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 4।08 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। 

    बता दें कि, हाल ही खत्म हुए टी20 विश्व कप में चमिका करुणारत्ने ने सात मैचों में कुल तीन विकेट हासिल किए थे। चमिका करुणारत्ने ने अपने खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को स्वीकार भी किया है। इसके अलावा एक अन्य श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणातिलक भी सुर्खियों में रहे थे। जिन पर ऑस्ट्रेलिया में टीम के टी20 विश्व कप अभियान के दौरान एक महिला ने रेप का आरोप लगा था, हालांकि, अब गुणातिलक को जमानत मिल गई, लेकिन उन्हें टिंडर, सोशल मीडिया ऐप के इस्तेमाल से प्रतिबंधित किया गया है।