File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद नया बाद कोच मिलने वाला है। भारत के पूर्व  खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भारतीय क्रिकेट हेड कोच के लिए आवेदन भर दिया है। ज्ञात हो की  टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कोच रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि, भारत के पूर्व बल्लेबाज वी वी एस लक्ष्मण (VVS Lakshman) एनसीए के नए डायरेक्टर बनाए जा सकते हैं।

    जानकारी मिली है कि, मंगलवार को राहुल द्रविड़ ने आधिकारिक तौर पर हेड कोच पद के लिए आवेदन भर दिया है। बता दें कि आज ही कोच पद के लिए आवेदन देने की अंतिम तारीख थी। बता दें कि द्रविड़ हमेशा बीसीसीआई के लिए पसंदीदा विकल्प रहे हैं। बीसीसीआई के अधिकारियों ने हाल ही में राहुल द्रविड़ से यूएई में मुलाकात की थी, यहां पर सौरव गांगुली, जय शाह और अन्य लोगों ने कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ से बात की थी। 

    बीसीसीआई पहले भी राहुल द्रविड़ से हेड कोच बनने को कह चुकी थी, लेकिन तब राहुल ने मना कर दिया था। ज्ञात हो कि, आईपीएल फाइनल के वक्त मुलाकात में राहुल द्रविड़ ने सौरव गांगुली और जय शाह से कुछ समय मांगा था और अपना अंतिम फैसला सुनाने की बात कही थी। लेकिन, अब जब उन्होंने ने इस पद के लिए आवेदन कर दिया है तब उनका ही नाम तय माना जा रहा है। 

    गौरतलब है कि, राहुल द्रविड़ ने कई सालों तक भारत के जूनियर खिलाड़ियों के लिए काम किया है। वो अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप जिता चुके हैं साथ ही इंडिया ए में खिलाड़ियों के विकास के लिए उन्होंने काफी काम किया है।