rahul-dravid
File Pic

    नयी दिल्ली. सुबह की एक बड़ी खबर के अनुसार जहाँ कल से T20 वर्ल्ड कप UAE और ओमान में शुरू हो रहा है। वहीं अब इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद टीम इंडिया में भी एक बड़ा बदलाव तय हैं। जी हाँ इसके तहत जहाँ कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) T20 टीम के कप्तानी पद को छोड़ देंगे, वहीं कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का भी ये आखिरी टूर्नामेंट रहेगा। इसके बाद टीम इंडिया को उनका एक नया कोच मिलेगा। इस मुद्दे को लेकर लंबे समय से कयास लग रहे थे कि शास्त्री के बाद कौन होगा भारत का अगला कोच? लेकिन अब BCCI इस बात से सारे बादल साफ कर चुका है। 

    राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के नए कोच 

    जी हाँ अपने सही पढ़ा, T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ही टीम इंडिया (Team India) के अगले हेड कोच (Head Coach) बेनेंगे। BCCI ने अब द्रविड़ को वर्ल्ड कप 2023 तक उन्हें भारत का कोच नियुक्त किया है। दरअसल BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) और सचिव जय शाह (Jai shah) ने द्रविड़ के साथ इस मुद्दे पर एक लंबी बैठक की और उन्हें T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का कोच बनने के लिए भी राजी कर लिया। 

    श्रीलंकाई दौरे पर भी द्रविड़ बने थे कोच 

    हालाँकि राहुल द्रविड़ हमेशा BCCI के लिए हमेशा से ही पसंदीदा विकल्प थे, लेकिन सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूर्व कप्तान के साथ बैठकर विदिवत और औपचारिक बात की। पता हो कि इससे पहले कि वह टीम के साथ श्रीलंकाई दौरे पर भी कोच बनकर जा चुके थे । 

    T20 वर्ल्ड कपवर्ल्ड कप के शास्त्री को बाय-बाय

    वहीं रवि शास्त्री इस साल के T20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कोच पद से वे हट जाएंगे। पता हो कि शास्त्री 2017 में पहली बार टीम इंडिया के कोच बने थे। जहाँ टीम इंडिया ने उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के कई बड़े देशों में अपना कमाल का खेल दिखाया। लेकिन यह भी सर्वविदित है कि शास्त्री के कार्यकाल में भी भारत एक भी ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाया है, जिसके चलते उन्हें और ताम इंडिया के कप्तान विरत कोहली को लगातार निशाने पर लिया जाता रहा है। इन सबके बाद स्वयं रवि शास्त्री ने फैसला किया था कि वो वर्ल्ड कप के बाद अपने इस अनुबंध को नहीं बढ़ाएंगे।