Rajat Patidar's poor performance continues in the test series against England
रजत पाटीदार (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) खेली जा रही है। जिसमें टीम इंडिया (Team India) के प्लेइंग 11 में शामिल रजत पाटीदार (Rajat Patidar) लगातार अपना फ्लॉप शो (Flop Show) दिखा रहे हैं। जिसकी वजह से अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उनका अब टीम से पत्ता कट सकता है। बता दें कि भारत ने चौथा टेस्ट 5 विकेट से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। 

दरअसल, रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में विराट कोहली की जगह टीम में शामिल किया गया था। टीम मैनेजमेंट को उनसे काफी उम्मीदें थी। लेकिन, वह लगातार अपना फ्लॉप शो दिखा रहे हैं। टीम इंडिया में उन्हें कोहली के फेवरेट बल्लेबाजी पोजीशन यानी नंबर 4 पर उनको खेलने का मौका मिला। हालांकि, वह इस सुनहरे मौके को भुना नहीं पाए। 

अब तक रजत पाटीदार 6 इन‍िंग्स खेल चुके हैं। सभी में उनका बैटिंग ऑर्डर नंबर 4 ही रहा है। लेकिन, उनका सीरीज में प्रदर्शन उनकी प्रत‍िभा के बिलकुल विपरीत रहा। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं क्या वो धर्मशाला टेस्ट में उनको जगह मिल पाएगी। पाटीदार ने अब तक 6 मैचों में केवल 63 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका एवरेज है 12.6 है। पाटीदार का यह प्रदर्शन उनके घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन के भी करीब नहीं है। ऐसे में अब उनके साथ-साथ टीम के लिए भी उनका यह ख़राब फॉर्म चिंता का विषय बन गया है। 

रजत पाटीदार अब तक खेले गए 6 परियों में कुछ खास नहीं दिखा पाए हैं। उन्होंने अब तक खेले गए एक भी पारी में 40 का आंकड़ा भी नहीं छुआ है। रजत पाटीदार ने इस सीरीज के 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 32, 9, 5, 0, 17, 0 रन के स्कोर बनाए हैं। हालांकि, इस मुद्दे पर बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि कोई खिलाड़ी केवल दो खराब मैचों के आधार पर बेकार प्लेयर नहीं हो जाता है, ये किसी के साथ भी हो सकता है। ऐसे में एक बात तो साफ है कि फिलहाल टीम इंडिया का मैनजेमेंट पाटीदार के सपोर्ट में दिखाई दे रही है। 

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 5 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया है। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजय बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में अब इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा।