इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच Rahul Dravid के साथ ये खिलाड़ी भी हुए रवाना, KL Rahul की जगह इस  खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

    Loading

    -विनय कुमार

    टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है। इस दौरे में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पिछले साल बाकी रह गया एक टेस्ट मैच के अलावा T20I और ODI Series खेली जाएगी। टीम इंडिया की एक टुकड़ी पिछले हफ्ते ही लंदन पहुंच चुकी है। और अब टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batter) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी कूच कर गए। 

    अटकलें लगाई जा रही थी कि BCCI इंजरी की वजह से इस दौरे से बाहर हुए केएल राहुल (KL Rahul) की जगह मंयक अग्रवाल (Mayank Agrawal) को टीम में लेना करना चाहता है। लेकिन, शुभमन गिल (Shubman Gill) बतौर ओपनर पहले से ही मौजूद हैं। इसलिए मामला बना नहीं। भारत और इंग्लैंड के बीच (India vs Leicestershire Practice Match 2022) 24 जून से लीसेस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेले जाएगा।

    BCCI के एक ऑफिशल ने एक स्पोर्ट्स न्यूज एजेंसी से कहा, “,Mayank Agrawal स्टैंडबाय पर रहेंगे। यह एक ही टेस्ट मैच है। टीम मैनेजमेंट को इस मैच के लिए एक खिलाड़ी को टेस्ट टीम में शामिल करने और फिर उसे घर लौटाने की जरूरत नहीं नज़र आती। लेकिन, यदि इस दरम्यान कोई प्लेयर इंजर्ड हो जाता है, तो उसकी जगह किसी को जरूर  इंग्लैंड भेजा जाएगा।”

    सूत्रों के मुताबिक, Mayank Agrawal को पहले ही स्टैंडबाय पर रहने और रेड-बॉल क्रिकेट की तैयारी करने बोला गया है। वे कर्नाटक के रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में मैदान में थे और फिट हैं। फिलहाल, मयंक बेंगलुरू में प्रैक्टिस जारी रखेंगे। यदि, इंग्लैंड के दौरे में गई टीम इंडिया में इंजरी कवर के तौर पर उनकी आवश्यकता पड़ेगी, तो मयंक अग्रवाल को वहां भेजा जाएगा।