Rishabh Pant and Axar Patel offered prayers at Tirupati Temple
ऋषभ पंत और अक्षर पटेल

Loading

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने लगातार अपनी सातवीं जीत दर्ज की है। भारत अब सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है। टीम का प्रदर्शन विरोधी टीम को परेशानी में डाल रहा है, क्योंकि कोई भी उनके सामने टिक नहीं पा रहा है। इसी बीच टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आई है, जहां चोटिल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और अक्षर पटेल (Axar Patel) तेजी से रिकवर कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Temple)  में दर्शन किए। 

टीम इंडिया से चोट की वजह से बाहर चल रहे ऋषभ पंत और अक्षर पटेल तिरुपति बालाजी के दर्शन किए। दोनों सफेद रंग की शर्ट और धोती पहने दिखाई दिए, साथ ही उन्होंने लाल रंग का गमछा भी ओढ़ रखा था। उनको देखते ही आसपास फैंस का जमावड़ा लग गया। हर कोई उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए काफी उत्सुक दिखाई दिया। यहां तक कि पुलिस ने भी अक्षर और ऋषभ के साथ फोटो खिंचवाई। दोनों का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

ज्ञात हो कि, भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल एशिया कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। तभी से वह क्रिकेट से दूर चल रहे हैं अक्षर भारत की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। लेकिन जब वह समय के साथ अपनी चोट से रिकवर नहीं कर पाए, तो उनकी जगह दिग्गज रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया।

उनके अलावा ऋषभ पंत की बात करें तो उनका पिछले दिसंबर (2022) में भयंकर कार एक्सीडेंट हुआ था। जहां वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उसके बाद पंत के ऑपरेशन हुए, उनकी सर्जरी हुई। हालांकि अब वह तेजी से बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवर कर रहे हैं। पंत के अगले साल के शुरुआत में दोबारा टीम में दिखाई दे सकते हैं। 

वहीं बात करें टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के बारे में तो इस टूर्नामेंट में भारत का कोई जवाब ही नहीं है। टीम इंडिया ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं और सभी मैचों में टीम ने जीत दर्ज की है। टीम ने बीते गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को 302 रन के बड़े मार्जिन से हराकर अंक तालिका में पहले स्थान पर बैठ गई है। भारत का आगामी मैच साउथ अफ्रीका के साथ 5 नवंबर को होना है।