PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। इस समय भी टीम प्लेऑफ की रेस में बरकरार है। सोमवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 17 रनों से मात दी। जिसके बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant Records) के नाम एक नई उपलब्धि जुड़ गई है। 

    वीरेंद्र सहवाग-श्रेयस अय्यर को पछाड़ा 

    दरअसल, दिल्ली की इस जीत के साथ ही आईपीएल की अंकतालिका में दिल्ली चौथे नंबर पर आ गई है। वहीं, पंजाब किंग्स को हराकर ऋषभ पंत ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। ऋषभ पंत अब जीत प्रतिशत (मिनिमम 10 मैच) के आधार पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने वीरेंद्र सहवाग और श्रेयस अय्यर को भी पीछे छोड़ दिया है। 

    दिल्ली के सफल कप्तान पंत 

    पंत ने अब तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए 29 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम को 16 मैचों में उन्होंने जीत दर्ज की है। जिसकी बदौलत उनके जीत का प्रतिशत 56।89 रहा है। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने 52 मैचों में टीम की कप्तानी की थी, जिसमें 28 मुकाबलों में उन्होंने दिल्ली को जीत हासिल हुई। सहवाग की कप्तानी में जीत का प्रतिशत 53।84 रहा। जबकि श्रेयस अय्यर ने 41 मैचों में टीम की कमान संभाली थी, जिसमें उसे 21 मैचों में उन्होंने जीत दर्ज की थी। इसके हिसाब से श्रेयस की कप्तानी में जीत का प्रतिशत 53।65 रहा है।

    16 करोड़ में किया था रिटेन 

    ऋषभ पंत की बात करें तो आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। पंत ने पिछले सीजन भी दिल्ली की कमान संभाली थी, जहां टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई थी। बल्लेबाजी की बात करें तो, ऋषभ पंत ने मौजूदा सीजन में 13 मुकाबले खेलकर 301 रन बनाए है।