Rishabh may find it difficult to bat fluently in the beginning of IPL on his comeback: Gavaskar
ऋषभ पंत और सुनील गावस्कर (PIC Credit: Social media)

Loading

नई दिल्ली: भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को लगता है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के शुरू में अपनी सर्वश्रेष्ठ धाराप्रवाह लय में आने में बहुत मुश्किल होगी लेकिन उनका मानना है कि जब वह ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करना शुरू कर देंगे तो उनके घुटने मैच परिस्थितियों के हिसाब से बेहतर ढंग से मूव करेंगे। 

दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हुए पंत 14 महीनों बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे जिसके लिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने कड़े‘रिहैबिलिटेशन’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘यह (वापसी) बहुत मुश्किल होगी। लेकिन अच्छी चीज है कि वह कुछ क्रिकेट खेल चुका है। उसने कुछ अभ्यास किया है। धाराप्रवाह बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल होगा।”

 

उन्होंने कहा, ‘‘जब आप घुटने की चोट के बारे में बात करते हो तो घुटने में जो मूवमेंट होता है, उस पर असर पड़ता है। विकेटकीपिंग भी मुश्किल होती है लेकिन बल्लेबाजी में घुटना बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिये हो सकता है कि शुरू में हमें ऋषभ पंत की वैसी धाराप्रवाह बल्लेबाजी देखने को नहीं मिले जिसे हम देखते थे।”

गावस्कर ने स्वीकार किया कि पंत की मौजूदगी और उनकी बातूनी प्रकृति से मनोरंजन होता रहता है, उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा विकेटकीपर मिलना जो स्टंप के पीछे से मजाकिया टिप्पणियां करता रहे और पूरा मनोरंजन करे। क्योंकि विकेटकीपर का काम अलग अलग चीजें कहकर बल्लेबाज का ध्यान भंग करना होता है। लेकिन पंत में ऐसी काबिलियत है कि वह जिस भी बल्लेबाज को निशाना बनाता है, वह भी हसंता और आनंद लेता है लेकिन उसका ध्यान भंग हो जाता है तो यह टीम के लिए फायदेमंद ही है।” 

(एजेंसी)