Rohit Sharma Statement After the historic victory, Rohit Sharma told, when and how he trapped West Indies
File Photo

सूर्य ने पहले दो वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि तीसरे वनडे में श्रेयस और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अच्छी पारियां खेली।

    Loading

    अहमदाबाद, भारत की मध्यक्रम की बल्लेबाजी लंबे समय से चर्चा का विषय बनी हुई है लेकिन नये कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 3 . 0 से जीती श्रृंखला में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जैसे बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर प्रसन्नता जताई। सूर्य ने पहले दो वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि तीसरे वनडे में श्रेयस और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अच्छी पारियां खेली।

    रोहित (Rohit Sharma) ने श्रृंखला के बाद कहा ,‘‘ बीच के ओवरों को लेकर हम चिंतित थे लेकिन इस श्रृंखला में मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।” उन्होंने कहा ,‘‘ हमने हालात के अनुरूप बल्लेबाजी की और लंबे समय से इस पर बात हो रही है कि शीर्ष तीन बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के कारण मध्यक्रम को ज्यादा मौके नहीं मिलते हैं। इस श्रृंखला में मध्यक्रम ने हालात के अनुरूप अच्छी बल्लेबाजी की।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ वनडे क्रिकेट में चौथा, पांचवां और छठा नंबर बल्लेबाजी में काफी महत्वपूर्ण है। भारतीय क्रिकेट के कुछ महान बल्लेबाजों ने उस क्रम पर बल्लेबाजी की है। इस नंबर पर उतरने वाले बल्लेबाजों को समय मिलना बहुत जरूरी है और इनमें से अगर कोई गेंदबाजी में भी सक्षम है तो इससे बेहतर क्या हो सकता है।”

    रोहित ने स्वीकार किया कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिये चुनौतीपूर्ण थी। उन्होंने कहा ,‘‘ ये पिच चुनौतीपूर्ण थी जिससे गेंदबाजों को काफी मदद मिली। तीनों मैचों में अलग तरह की चुनौती थी।” लंबे समय से विराट कोहली का शतक नहीं बना पाना प्रशंसकों के लिये चिंता का सबब हो सकता है लेकिन रोहित ने इस सवाल पर हैरानी जताई।

    उन्होंने कहा ,‘‘ विराट कोहली को कांफिडेंस की जरूरत है। क्या बात कर रहे हो यार। शतक नहीं बनाना अलग बात है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसने तीन मैचों में दो अर्धशतक बनाये। मुझे नहीं लगता कि चिंता की कोई बात है।” (एजेंसी)