sachin-tendulkar-life-sized-statue-to-be-installed-in-wankhede-stadium-after-10-years-of-his-retirement

Loading

मुंबई: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को अपने 50वें जन्मदिन पर बेहद खास तोहफा मिलने वाला है। 24 अप्रैल 2023 को सचिन 50 साल के हो जायेंगे। इस दिन को और खास बनाने के लिए महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) ने एक बड़ा ऐलान किया है। 

मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) के अंदर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Statue) का स्टैच्यू लगने वाला है। इस मैदान पर ही सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी मैच खेला था। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने बताया कि, इस स्टैच्यू का अनावरण 23 अप्रैल को सचिन तेंदुलकर के 50वें जन्मदिन या फिर इस वर्ष होने वाले विश्व कप के दौरान किया जा सकता है। 

खास बात यह है कि, सचिन का स्टैच्यू कहां लगाया जाएगा यह खुद मास्टर ब्लास्टर ने ही तय किया है। इसके लिए वह पत्नी अंजली के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले भी स्टेडियम में थे। 

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष अमोल काले ने एक बयान में कहा,“वानखेड़े स्टेडियम का ये पहला स्टैच्यू होगा, हम तय करेंगे कि इसे कहां रखा जाएगा। तेंदुलकर भारत रत्न हैं और हर कोई उनको जानता है कि उन्होंने क्रिकेट के लिए क्या किया है। जैसे ही वह 50 साल के होंगे, उनको एमसीए की ओर से एक छोटा सा तोहफा दिया जाएगा। मैंने उनसे तीन हफ्ते पहले बात की थी और मुझे उनकी सहमति मिल गई थी।”

सचिन तेंदुलकर ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ‘मेरे करियर की शुरुआत इसी मैदान से हुई थी। मेरे जीवन का सबसे बड़ा क्रिकेट का क्षण 2011 में था जब हमने विश्व कप जीता था, आखिरी मैच मैंने 2013 में खेला था।”

सचिन ने आगे बताया कि, “उनके कोच रमाकांत आचरेकर ने इसी मैदान पर क्रिकेट के प्रति उनके अंदर अलग रुचि जगाई थी। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट में ही करियर बनाने का फैसला किया। इसी वजह से यह मैदान उनके लिए खास है और यहां पर स्टैच्यू लगना बड़ी बात है।”

क्लब हाउस के सामने लगेगा स्टैच्यू

इस दौरान सचिन ने बताया कि, “उनका स्टैच्यू क्लब हाउस के ठीक सामने लगाया जाएगा। वह जगह काफी साफ है और जब लोग मैच देखने के लिए आएंगे और जाएंगे तो वह स्टैच्यू के पास से देख पाएंगे।” बता दें कि, मुंबई के वानखेड़े के स्टेडियम में पहली बार किसी खिलाड़ी का स्टैच्यू लगाया जा रहा है। इस स्टेडियम में पहले से ही सचिन का नाम का एक स्टैंड है।