Second-string Indian team to play Ireland in two T20 Internationals

भारत दो टी20 मैच खेलकर आयरलैंड के क्रिकेट सत्र की शुरुआत करेगा।

    Loading

    नयी दिल्ली, भारत (Team India) की दूसरी श्रेणी की टीम इस साल 26 और 28 जून को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ मलाहाइड (Malahide) में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (T20 International Match) खेलेगी। क्रिकेट आयरलैंड (Cricket Ireland) ने पुष्टि की है कि भारतीय टीम जून में दो टी20 मैचों की श्रृंखला के लिये आयरलैंड का दौरा करेगी।

    इस श्रृंखला में हालांकि शीर्ष खिलाड़ियों जैसे कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के खेलने की संभावना नहीं है क्योंकि भारत को एक से पांच जुलाई के बीच इंग्लैंड के खिलाफ पिछली श्रृंखला का बचा हुआ टेस्ट मैच खेलना है।

    क्रिकेट आयरलैंड (Cricket Ireland) ने ट्वीट किया, ‘‘गर्मियों का यह सत्र ‘सितारा खिलाड़ियों का सत्र’ होगा क्योंकि भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमों को भारत का दौरा करना है, जबकि हम ब्रिस्टल में दक्षिण अफ्रीका से खेलेंगे। हम आयरलैंड के अब तक के सबसे बड़े घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र के लिये तैयार हैं।”

    भारत दो टी20 मैच खेलकर आयरलैंड के क्रिकेट सत्र की शुरुआत करेगा। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड से एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलेगी जबकि इन दोनों टीम के बीच सात जुलाई से तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। भारत ने आखिरी बार 2018 में आयरलैंड का दौरा किया था। तब उसने दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीती थी। (एजेंसी)