Shahid Afridi claims Pakistan cricket team’s bus was attacked in India

Loading

नई दिल्ली: आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) का आयोजन भारत (India) में होने वाला है। इसका मतलब कई सालों बाद पाकिस्तान (Pakistan) की टीम भारत दौरे पर आएगी। इस टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने विवादित बयान दिया है। 

शाहिद अफरीदी ने क्या कहा?

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा, ”भारत में हमारे लिए यह बहुत तनावपूर्ण स्थिति थी। क्योंकि जब भी हम चौका या छक्का मारते थे तो तालियां नहीं बजती थीं।’ अगर रजाक को याद हो तो जब हमने बेंगलुरु टेस्ट जीता था तो हमारी बस पर भी पथराव हुआ था।” अफरीदी के इस विवादित बयान के दौरान उनके साथी अब्दुल रजाक भी मौजूद थे।

मालूम हो कि, साल 2005 में पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा किया और इस दौरान दोनों टीमों ने 3 टेस्ट और 6 वनडे मैचों की सीरीज खेली। वहीं, पाकिस्तान टीम ने टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म की। वहीं पाकिस्तान टीम ने वनडे सीरीज 4-2 से जीत ली। इस बीच, अफरीदी टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला। अफरीदी के मुताबिक, ‘मैच से लौटते समय उनकी टीम की बस पर पथराव किया गया।’

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच पिछले 10 साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों देशों के  के बीच राजनीतिक रिश्ते अच्छे नहीं हैं। भारत और पाकिस्तान केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही आमने-सामने होते हैं। ऐसे में कई सालों के बाद पाकिस्तान की टीम भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेलने आ रही है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत और पाकिस्तान का सामना एशिया कप 2023 में भी होने वाले है।