GILL
Pic: Twitter IPL

    Loading

    विनय कुमार

    नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) ke सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) ने पुणे के MCA Stadium में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ अब तक के IPL करियर की सबसे शानदार खेली। उन्होंने 46 बॉल में 4 छक्के और 6 चौकों की मदद से 84 रनों। की तूफानी पारी खेली। शुबमन गिल IPL में अपनी पहली सेंचुरी बनाने से चूक गए। बल्लातोड़ बल्लेबाज़ी के चक्कर में 84 रनों पर गेंदबाज खलील अहमद की गेंद ने उनका शिकार कर लिया।

    शुबमन गिल ने इस पारी में किसी को नहीं बख्शा। सभी गेंदबाजों को जमकर धोया। गौरतलब है कि शुबमन का यह पांचवां IPL सीजन है। उनके बल्ले से उनके पांचवें  सीज़न में इतनी बढ़िया पारी निकली। आज के मुकाबले की बाग की जाए तो गिल और विजय शंकर ने पावर प्ले में अपनी टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 44 रन तक पहुंचाया। विनय शंकर पर स्लो बल्लेबाजी का प्रेशर साफ नजर आया और वे गेंदबाज कुलदीप यादव की बलखाती पहली स्पिन गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में निपट गए। क्लीन बोल्ड हो गए।

    शुबमन ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए। उन्होंने गेंदबा, शार्दुल ठाकुर के ओवर में 2 चौके ठोके। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल किनेक गेंद पर छक्का ठोक डाला। तीमंके कप्तान हार्दिक पटेल ने भी गेंदबाज खलील अहमद, अक्षर पटेल और शरद ठाकुर की गेंदों को जमकर ठोका और रन रेट में तेजी लाई। शुबमन ने  कुलदीप यादव को 4 चौके ठोके और उसके बाद सिंगल  लेकर 32 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई।

    शुबमन गिल ने खलील अहमद की गेंदों में लगातार 2 चौके ठोके और अपनी टीम की बल्लेबाजी के 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार कर दिया।  लेकिन, कप्तान हार्दिक पांड्या के शॉट को उसी ओवर में लांग ऑन पर रोवमैन पावेल ने लपक लिया और वो आउट हो गए। शुबमन पूरे ताव में कुलदीप यादव की गेंद पर छक्का लगाने के बाद अक्षर पटेल के ओवर में 2 छक्के ठोके। लेकिन, खलील अहमद की बॉल पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में उनके शॉट को डीप मिडविकेट पर अक्षर पटेल ने लपक लिया। गुजरात टाइटंस (GT) की टीम ने आख़री 10 ओवर में 105 रन जोड़े।