Shubman Gill and Shreyas Iyer IND vs ENG 2nd Test
शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर (PIC Credit: Social media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच (IND vs ENG 2nd Test) खेला जा रहा है। यह मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में हो रहा है। मैच में तीसरे दिन भारतीय टीम (Team India) ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया है। भारत की दूसरी पारी में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतकीय पारी खेलकर भारत को मजबूत स्थिति में लेकर खड़ा किया। हालांकि वह चार रन पर ही आउट हो जाते, लेकिन उन्हें श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की सलाह काम आई। 

दरअसल, भारत की दूसरी पारी से पहले तक शुभमन गिल बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। उन्होंने पिछले 6 टेस्ट मैचों की 11 पारियों से कोई फिफ्टी नहीं लगाई थी। जिसके बाद उनके लिए यह मुकाबला काफी अहम हो गया था। हालांकि, भारत की दूसरी पारी में भी वह जल्द ही आउट होने वाले थे, लेकिन श्रेयस अय्यर ने उन्हें बचा लिया। यह बात गिल ने पारी खत्म होने के बाद स्वीकार किया है। 

भारत की दूसरी पारी के दौरान गिल दो बार आउट होने से बाल-बाल बचे हैं। पहला वाकया 10वें ओवर में हुआ था। तब गिल ने स्पिनर टॉम हार्टली की चौथी गेंद पर फ्रंट फुट शॉट खेला और बॉल उनके पैड पर लगी। अंपायर ने हार्टले की अपील पर गिल को आउट दे दिया था। उस समय गिल चार रन पर खेल रहे थे। इसके बाद गिल ने श्रेयस अय्यर के साथ बातचीत की और रिव्यू लेने का फैसला लिया। अल्ट्रा एज में दिखा कि बॉल पैड पर लगने से पहले उनके बैट पर लगी थी। जिसकी वजह से अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। 

उसके बाद शतकवीर शुभमन गिल को दूसरा जीवनदान 11वें ओवर में मिला था। उस समय इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ओवर डाल रहे थे। एंडरसन की बॉल 5वीं बॉल गिल के पैड पर लगी थी। हालांकि इस बार अंपायर ने नॉट आउट दिया था। मगर इंग्लिश कप्तान जो रूट ने DRS लिया। वहां बॉल स्टंप पर तो लग रही थी, लेकिन अंपायर कॉल की वजह से गिल को जीवनदान मिल गया था। 

जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने इंग्लैंड के सामने 399 रन का टारगेट रखा है। इस टारगेट का सामना करते हुए इंग्लैंड बैकफुट पर दिखाई दे रही है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड 275 पर अपने आठ विकेट गंवा चुकी है। जिसकी वजह से टीम इंडिया इस मुकाबले में मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। अगर भारत यह मुकाबला जीत जाता है तो टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर लेगा।