Smriti Mandhana expects Bengaluru-like enthusiasm from the audience in the Delhi leg of WPL.
स्मृति मंधाना (PIC Credit: Social Media)

Loading

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने मंगलवार को उम्मीद जतायी कि महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024)  के मौजूदा सत्र के पहले चरण में बेंगलुरु (Bengaluru) में दर्शकों ने जैसा उत्साह दिखाया वैसा ही माहौल टूर्नामेंट के दिल्ली चरण में होगा।   

डब्ल्यूपीएल के दूसरे सत्र का आयोजन बेंगलुरु और दिल्ली में हो रहा है। बेंगलुरु चरण में सोमवार को सत्र का आखिरी मैच खेला गया जिसमें आरसीबी ने यूपी वॉरियर्स को 23 रन से हराया। बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस दौरान दर्शकों बड़ी संख्या में मौजूद थे। 

मंधाना ने जियो सिनेमा ने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि क्या दिल्ली के दर्शक बैंगलोर के प्रशंसकों की ऊर्जा को टक्कर दे पायेंगे।  हमने यहां पुरुषों का क्रिकेट देखा है, मैं 2016 में एक मैच देखने आयी थी। उस समय स्टेडियम दर्शकों से भरा था और ऐसा ही (बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम की तरह) माहौल था। इस दौरान लोगों ने मेरा काफी समर्थन किया और यह देखना शानदार था।”  

भारत की इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि डब्ल्यूपीएल के पहले सत्र में भी मुंबई के ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे थे। इससे यह पता चलता है कि महिला क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ रही है। मंधाना ने कहा, ‘‘एक महिला खिलाड़ी के रूप में मुझे लगता है कि यह महिला क्रिकेट की जीत है। मैं यह सिर्फ स्मृति मंधाना या आरसीबी के बारे में नहीं कह रही हूं, मुझे लगता है कि महिला क्रिकेट जीत रही है।”  

उन्होंने कहा, पिछले साल मुंबई में हमें दर्शकों का साथ मिला, इस साल बेंगलुरु में दर्शकों का उत्साह चरम पर था। यह देखकर अच्छा लगा की दर्शक सिर्फ घरेलू टीम ही नहीं बल्कि दूसरी टीमों के लिए भी स्टेडियम में आये।”

(एजेंसी)