Smriti Mandhana ICC Women ODI Ranking
स्मृति मंधाना (PIC Credit: Social Media)

Loading

दुबई: भारत (India) की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC Women ODI Ranking) में दो पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। मुंबई की 27 वर्षीय खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोलवार्ट (Laura Wolvaardt) का स्थान लिया जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में लचर प्रदर्शन के कारण पांचवें स्थान पर खिसक गई हैं।

इंग्लैंड की नेट साइवर ब्रंट, श्रीलंका की चमारी अटापट्टू और ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले तीन स्थान पर काबिज हैं। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर दसवें स्थान पर बनी हुई हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय स्पिनर दीप्ति शर्मा एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गई हैं लेकिन ऑलराउंडर की सूची में वह एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड की सोफी एक्लेसटोन शीर्ष पर बनी हुई हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ (Shamar Joseph) मंगलवार को आईसीसी मासिक पुरस्कार (ICC Player of the Month) को जीतने वाले वेस्टइंडीज के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गये। जबकि आयरलैंड (Ireland) की आक्रामक युवा बल्लेबाज एमी हंटर (Amy Hunter) जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने दमदार प्रदर्शन के बाद महिला वर्ग में यह खिताब जीतने में सफल रही। 

(एजेंसी  इनपुट के साथ)