IND vs SA

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की T20I Series (IND vs SA T20I Series, 2022) का 5वां और अंतिम मैच कल रविवार, 19 जून को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक 4 मत्चबखेले जा चुके हैं, जिसमें सीरीज 2-2 से बराबरी पर है। सीरीज के पहले दो मैच साऊथ अफ्रीका ने और तीसरा और चौथा मैच भारत ने जीते। आइए जानें बेंगलुरू की पिच का मिजाज़ और इसकी रिपोर्ट कार्ड –

    IND vs SA 5th T20 Match Schedule

    मैच की तारीख : 19 जून, रविवार

    मैदान : एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरू 

    टॉस : शाम 6:30 बजे

    मैच आरंभ : शाम 7 बजे

    पिच का मिजाज़

    बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की बॉउंड्री छोटी है। लिमिटेड ओवर्स के मैचों में यहां की पिच बैटिंग के लिए बढ़िया कही जाती है। इस मैदान पर कई बड़े टारगेट हासिल किए जा चुके हैं। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी ले सकते हैं, क्योंकि इस मैदान पर टारगेट चेज़ करना आसान कहा जाता है।

    कुछ दिन पहले हुई बारिश से इस मैदान का आउटफील्ड गीला हो गया था। इसलिए फील्डिंग में टीमों को ज्यादा ध्यान देने की ज़रूरत होगी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 200 से ज्यादा स्कोर कर गई तो चेज़ करने वाले टीम दबाव में रहेगी। हालांकि, चेज़ करने की बात हो इस सीरीज में तो सीरीज के पिछले 2 मैचों मैं कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batter Captain Team India) ने चेज़ करते हुए ही जीत हासिल की है।

    चिन्नास्वामी स्टेडियम का T20I Cricket की रिपोर्ट कार्ड

    एम चिन्नास्वामी में अब भी कुल 8 T20I मैच खेले गए हैं। जिसमे 3 मैचों में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत जाइए की और 5 बार टारगेट चेज़ करने वाली टीम को जीत मिली।

    कुल मैच खेले गए : 8 मैच

    पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती : 3 बार

    टारगेट चेज़ करने वाली टीम जीती : 5 बार

    पहली पारी का औसत स्कोर : 153

    दूसरी पारी का औसत स्कोर : 144

    हाईएस्ट टोटल : 202

    मिनिमम टोटल : 127

    हाईएस्ट रन चेज़ : 194

    मिनिमम डिफेंडे स्कोर : 146