south-africa-vs-pakistan-hosts-fined-for-slow-over-rate-in-first-odi

    Loading

    -विनय कुमार

    अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड, ‘Cricket South Africa’ ने भारत के खिलाफ T20I Series के लिए अपनी टीम का घोषित का एलान कर दिया है। IPL 2022 की समाप्ति के बाद टीम इंडिया अपनी मेज़बानी में भारत के दौरे पर आ रही साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में कुल 5 T20 मैच खेले जाएंगे।  IND vs SA T20I Series, 2022 के लिए Cricket South Africa ने आज, मंगलवार को ही अपनी 16 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया।

    आपको याद दिला दें कि 9 जून से यह सीरीज आरंभ होगी। इस सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम में एक नया चेहरा नजर आएगा- ट्रिस्टन स्टब्स। साथ ही, एक खबर ये भी है कि 5 साल बाद वायने पर्नेल ने टीम में वापसी की है। साउथ अफ्रीका की टीम की कप्तानी की कमान तेम्बा बावुमा (Temba Bavuma Captain South Africa T20I) के हाथ होगी। गौरतलब है कि, ICC T20 Men’s World Cup, 2021 के बाद पहली बार साऊथ अफ्रीका की टीम पहला T20I मैच खेलेगी। 21 साला के युवा खिलाड़ी स्टब्स ने ‘CSA T20 CHALLENGE’ में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उस टूर्नामेंट में उन्होंने 7 पारियों में 183.12 की स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए थे। इस स्कोर में उनके बल्ले से 23 छक्के भी निकले थे। शामिल है।

    आपको याद दिला दें कि स्टब्स जिम्बाब्वे दौरे में साउथ अफ्रीका की Team-A SA में भी शामिल थे। उसके बाद इस ताज़ा सीज़न, IPL 2022 में भी उन्हेका MI ने अपनी टीम में शामिल किया था। IND vs SA T20I Series, 2022 में घातक तेज़ गेंदबाज एनरिक नोर्किया (Anrich Nortje), बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन भी साऊथ अफ्रीका की टीम में होंगे। गौरतलब है कि, IPL 2022 में नोर्किया दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हैं।

    साफ हो चुका है कि, IND vs SA T20I Series, 2022 के लिए DC के तेज गेंदबाज एनरिक नार्खिया की SA की टीम में वापसी हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा।। दूसरा मैच 12 जून को कटक में, तीसरा 14 जून को विशाखापट्टनम, पांचवां राजकोट में 17 जून को और अंतिम मैच 19 जून को बैंगलुरू में होगा।

    T20I टीम साउथ अफ्रीका (T20 Team South Africa)

    तेंबा बावुमा (Temba Bavuma Captain), क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock Wicket-keeper Batter), रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, महाराज, मार्कराम (Markram), मिलर (David Miller), लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi), एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje), पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius), कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada), शम्सी (Shamsi), ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डेर डूसन (Rassie van der Dussen), मार्को जांसे।

    गौरतलब है कि, फिलहाल, इस सीरीज के लिए टीम का एलान नहीं किया गया है। जल्दी ही इसकी घोषणा की जाएगी। कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिलेगा और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा।