Star cricketer killed publicly in Nottingham, England-Australia players pay tribute during Ashes series

Loading

नयी दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series) की शुरुआत हो गई है। इस सीरीज में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 78 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 393 रन पर अपनी पारी घोषित की। इस मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने हाथ में काली पट्टी बांधी थी। दरअसल, हाल ही में इंग्लैंड में एक युवा ऑलराउंडर की चाकू मारकर हत्या (Murder) कर दी गई थी। जिस वजह से दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ये फैसला लिया।

चाकू मारकर खिलाड़ी की हत्या

हाल ही में नॉटिंघम (Nottingham) में ट्रिपल मर्डर केस की चर्चा हो रही है। इस ट्रिपल मर्डर में 2 खिलाड़ियों की जान गई हैं। यह दोनों खिलाड़ी महज 19 साल के थे। बार्नेबी वेबर और ग्रेस कुमार दोनों ही द यूनिवर्सिटी ऑफ नॉटिंघम के स्टूडेंट थे। बार्नेबी इंग्लैंड के क्लब क्रिकेटर थे। वहीं, ग्रेस कुमार इंग्लैंड की अंडर-16 और अंडर-18 हॉकी टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि देने के लिए एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्लयेर्स काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे थे।

बेन स्टोक्स ने जताया दुख

इस मर्डर केस में जान गंवाने वाले बार्नेबी वेबर बिशप्स हल क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलते थे। वेबर ने क्लब 2021 में ज्वॉइन किया था और तब से ही क्लब का अहम हिस्सा रहे। बार्नेबी ने क्लब के लिए 30 से ज्यादा मैच खेले हैं, जिसमें उसने 622 रन बनाए और 29 विकेट भी लिए। 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि, ‘नॉटिंघम की घटना को देखकर हर कोई दुखी है। इस घटना में जान गंवाने वाले तीनों लोगों के परिवारों के दुख का अंदाजा तक नहीं लगाया जा सकता। इस घटना से इंग्लिश क्रिकेट टीम भी काफी दुखी है और टीम इस घटना से प्रभावित लोगों के बारे में ही सोच रही है।’