Sunil Gavaskar on Shubman Gill Batting Style In Test
सुनील गावस्कर और शुभमन गिल (PIC Credit: Social media)

Loading

नई दिल्ली: महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) से टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में बल्लेबाजी करते हुए अपनी आक्रामकता पर लगाम लगाने की बात कही। गिल सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 1st Test) के खिलाफ पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे थे जिसमें भारत (Team India) को पारी और 32 रन से करारी हार मिली थी। 

गिल ने सुपरस्पोर्ट पार्क में दो और 26 रन बनाये थे जिसमें वह पहली पारी में तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर और दूसरी पारी में मार्को यानसेन का शिकार हो गये थे। गावस्कर ने गिल से सफेद गेंद की तुलना में टेस्ट क्रिकेट की जरूरतों को ध्यान में रखने की सलाह दी। गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में कुछ ज्यादा ही आक्रामकता से खेल रहा है। जब आप टेस्ट क्रिकेट में खेलते हो तो टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे की तुलना में इसमें थोड़ा अंतर होता है।”

उन्होंने कहा, ‘‘लाल गेंद हवा में और पिच के बाहर भी सफेद गेंद की तुलना में कुछ ज्यादा ही घूमती है। यह थोड़ा अधिक उछाल लेती है। उसे यह ध्यान में रखना चाहिए।” गिल ने सीमित ओवर के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन वह 2023 में खेल के पारपंरिक प्रारूप में 10 पारियों में एक ही 50 रन से ज्यादा का स्कोर और मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शतक ही जड़ पाये हैं। गावस्कर ने उम्मीद जतायी कि गिल जल्द ही लय हासिल कर लेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘गिल ने अपने करियर की शुरुआत बहुत अच्छी तरह की थी और हमने उनके शॉट्स की प्रशंसा थी। हम केवल उनकी फॉर्म में वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। उम्मीद है कि वह कड़ी ट्रेनिंग करेंगे और भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।” भारत केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट में श्रृंखला बराबर करने का लक्ष्य बनाये होगा। (एजेंसी)