Pakistan wants to copy China, Imran Khan said - If you can learn from any country, then it is China

    -विनय कुमार

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan Prime Minister Pakistan) ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के इस ताज़ा ICC T20 World Cup, 2021 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार कर बाहर हो जाने के बाद समूची टीम ले लिए विशेष संदेश दिया। गौरतलब है कि ताज़ा वर्ल्ड में पाकिस्तान की टीम को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बीते गुरुवार की रात खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में बेहद रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया। पीएम इमरान खान ने ट्विटर पर कहा इस तरह की निराशाओं को मैंने भी महसूस किया है। आपको हताश होने की आवश्यकता नहीं है। 

    गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इन दिनों बाबर आज़म एंड कंपनी  फैंस के निशाने पर है। ऐसे में इमरान खान की ये ट्वीट पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बहुत हौसला देता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने ट्विटर पर लिखा- “बाबर आज़म (Babar Azam Captain Pakistan Cricket) और उनकी टीम, मैं जानता हूं कि इस वक्त आप लोग कैसा महसूस कर रहे हैं। क्योंकि, मैं भी ऐसी निराशाओं का सामना कर चुका हूं। लेकिन आप लोगों ने जैसा क्रिकेट खेला है, उस पर आपको गर्व महसूस होना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को जीत की बधाई।

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का ट्वीट-

    गौरतलब है कि इमरान खान (Imran Khan) ने 1992 में ODI WORLD CUP में अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को जीत दिलाई थी। UAE में खेले जा रहे ICC T20 World Cup, 2021 में पाकिस्तान की टीम ने अपने SUPER-12 स्टेज के सारे मुकाबलों में विपक्षी टीम को धूल चटाई और सभी मैच जीते। लेकिन, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहद रोमांचक मुकाबले में धूल चटा दी और पाकिस्तान को बाहर कर दिया। इस ताज़ा वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 177 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य दिया था। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड (Mathew Wade) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने पाकिस्तान का सपना तोड़ दिया।

    ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी हसन अली (Hasan Ali) को स्टेडियम में मौजूद पाकिस्तान के सपोर्टर्स ने निशाना बनाया, क्योंकि उस मैच में हसन अली ने मैथ्यू वेड (Mathew Wade) का एक कैच छोड़ दिया था, जो मुकाबले का टर्निंग प्वाइंट बन गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान सबसे धारदार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) की गेंदबाज़ी में पाकिस्तान की 19वें ओवर की गेंदबाजी में 3 छक्के पड़े और यह रोमांचक मैच 6 गेंद शेष रहते खत्म हो गया। इस हाई वोल्टेज मुकाबले में मैथ्यू वेड के बल्ले से 17 गेंदों में शानदार 41 रन निकले और ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान की सफाई करते हुए फाइनल में प्रवेश कर गया।