PIC: ICC/Twitter
PIC: ICC/Twitter

    Loading

    मेलबर्न: इंग्लैंड ने रविवार को यहां टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद पाकिस्तान (PAK vs ENG) को आठ विकेट पर 137 रन ही बनाने दिये। इग्लैंड के लिये सैम करन (Sam Curren) ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि आदिल राशिद (Adil Rashid) ने चार ओवर में एक मेडन से 22 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया।  

    क्रिस जोर्डन ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट झटके। पाकिस्तान के लिये शान मसूद ने 38 और कप्तान बाबर आजम ने 32 रन बनाये। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए, जबकि कप्तान बाबर आजम ने 32 रन बनाए। हालांकि, पाकिस्तान की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि रिजवान अपना विकेट जल्द ही गंवा बैठे थे।  

    राशिद ने अपने शानदार प्रयास से फिर दिखाया कि भारतीय टीम प्रबंधन ने पूरे टूर्नामेंट में युजवेंद्र चहल का इस्तेमाल नहीं कर किस तरह मौका गंवाया। एमसीजी की पिच पर काफी उछाल और तेजी है लेकिन बटलर की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली गेंदबाजी जोड़ी (करन और राशिद) ने इसके विपरीत गेंदबाजी की , दोनों ने अपनी गेंदों की रफ्तार कम की। 

    राशिद ने 75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की जबकि करन ने 126 से 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जिससे पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिये रन जोड़ना मुश्किल हो गया था।