T20 World Cup 2024 Virat kohli opening with rohit sharma for team india
रोहित शर्मा और विराट कोहली (सौजन्य: X)

जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को भारत की पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है। चयन समिति कथित तौर पर इस फैसले पर विचार कर रही है।

Loading

नई दिल्ली: जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में किसे जगह मिलेगी और कौन टीम का अहम हिस्सा होगा आज के समय में यह सबसे चर्चित विषय बन गया है। इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) से यह जानकारी मिली है कि फैंस रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) को भारत (Team India) की पारी का आगाज करते हुए देख सकते हैं। हालांकि, इसकी अब तक सिलेक्टर्स या बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है।

विराट कोहली करेंगे ओपनिंग

दरअसल, जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेला जाना है। ऐसे में दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट की मानें तो अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति कथित तौर पर वर्ल्ड कप में रोहित के ओपनिंग पार्टनर के रूप में विराट कोहली को रखने में दिलचस्पी दिखा रही है। पिछले हफ्ते मुंबई में हुई एक बैठक में कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में रखने की संभावना पर गंभीरता से चर्चा हुई है। इस बैठक में कप्तान रोहित, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर मौजूद थे।

जल्द होगा टीम इंडिया का ऐलान

ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले 15 दिन के अंदर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है। जिसमें विराट कोहली के नाम को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, जिस तरह से वह आईपीएल में अपना फॉर्म दिखा रहे हैं उसे देखकर ऐसा माना जा रहा है कि वह यकीनन टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

विराट का IPL में जबरदस्त फॉर्म

बता दें कि विराट कोहली आईपीएल के पिछले कुछ सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए नियमित रूप से ओपनिंग कर रहे हैं। इस सीजन में भी वह अपनी टीम को जबरदस्त स्टार्ट दे रहे हैं। वर्तमान में देखें तो पिछले सात मैचों में वह 147 की स्ट्राइक रेट से 361 रन बना चुके हैं। इस सीजन में कोहली ऑरेंज कैप होल्डर भी हैं। इस सीजन में वह एक शतक भी जड़ चुके हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली टी20 सीरीज

गौरतलब है कि जनवरी में हुए भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 मैच में विराट कोहली ने खुद को सीरीज के लिए उपलब्ध बताया था। वह लगभग दो साल के बाद टी20 फॉर्मेट में वापस आए थे। अफगानिस्तान के खिलाफ वह अपने पसंदीदा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आया करते थे। हालांकि, उस सीरीज में विराट कोहली कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। लेकिन अब वह आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं, जो एक अच्छा संकेत है।