Today in Sri Lanka vs India 2nd ODI, these 2 explosive batsmen can get a chance, know the math of their inclusion in the playing eleven

    Loading

    भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज कोलकाता के ईडन गॉर्डन (India vs Sri Lanka 2nd ODI Match, Eden Gardens Stadium Kolkata, 2023) में खेला जाएगा। इस सीरीज के गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में भारत ने 373 का विशाल स्कोर खड़ा किया था और रनों से जीत हासिल की थी। यदि आज के मुकाबले में भारत जीत जाता है तो सीरीज पर कब्ज़ा हो जाएगा। हो सकता है आज की प्लेइंग इलेवन पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव के साथ नजर आए। हालांकि, पिछली प्लेइंग इलेवन ने शानदार प्रदर्शन किया था। 

    गौरतलब है कि पहले मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan Wicket-keeper Batter) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे। माना जा रहा है कि आज कुछ बदलाव के साथ इन्हें मौका मिल सकता है।  

    यूं तो गुवाहाटी वनडे में सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) ने 70 रनों की शानदार पारी खेली थी। ऐसे में शायद ही ईशान किशन को मौका मिले। वहीं, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने भले छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली थी। केएल राहुल कीपिंग भी कर रहे है, इसलिए भी ईशान के आज के मैच में खेलना मुश्किल ही लग रहा है। यदि सूर्यकुमार यादव को खेलान है, तो श्रेयस अय़्यर (Shreyas Iyer) को आराम देना होगा। लेकिन, उन्होंने भी बढ़िया प्रदर्शन किया है हालिया समय में। निर्णय टीम मैनेजमेंट को करना होगा। 

    यदि सूर्यकुमार यादव को आज के मैच की प्लेइंग इलेवन में लेना है, तो शुबमन गिल (Shubman Gill) को आराम देना होगा और केएल राहुल की जगह ईशान किशन को लिए जाने से समीकरण बन सकता है। 

    वहीं, चूंकि इसी साल भारती मेज़बानी में ICC ODI World Cup, 2023 खेला जाना है। इसके मद्देनजर टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि सूर्यकुमार यादव को ज्यादा से ज्यादा वनडे मैचों में खेलने का अवसर दिया जाए। इन दो खिलाड़ियों के अलावा कुलदीप यादव को भी मौका दिया जा सकता है। 

    भारत बनाम श्रीलंका दूसरे वनडे मैच की संभावित Playing-XI  

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), शुबमन गिल (Shubman Gill)/ ईशान किशन (Ishan Kishan), विराट कोहली (Virat Kohli), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)/केएल राहुल (KL Rahul), हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), अक्षर पटेल (Axar Patel), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj), उमरान मलिक (Umran Malik)।

    -विनय कुमार