Today the temperature of Ahmedabad will rise in the cold night, there will be a close fight between India and New Zealand, know the head-to-head figures between the two countries so far

    Loading

    आज शाम Narendra Modi International Cricket Stadium, Ahmedabad में भारत और न्यूजीलैंड के बीच IND vs NZ 3rd T20I में कांटे की टक्कर होगी। हालांकि, मौसम ठंड का है, लेकिन खिताबी जीत के लिए मैदान पर जोश और जुनून का हाई वोल्टेज नज़ारा होगा और दुनिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का तापमान चढ़ जाएगा। आइए जानें T20 Cricket में भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक खेले गए मैचों का रिकॉर्ड और किसका पलड़ा है भारी।

    मौसम विभाग के मुताबिक, आज  अहमदाबाद का मौसम हल्की ठंड वाला रहेगा। न्यूनतम तापमान 15°C और अधिकतम 31°C के बीच रहने का अनुमान है। और इस मौसम में अहमदाबाद की काली मिट्टी की पिच की रिपोर्ट को देखते हुए, हो सकता है टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाज़ी चुन सकती है। क्योंकि, यहां की पिच कुछ ज्यादा बाउंस देती है, पर बॉल ज्यादा स्विंग नहीं करती। यानी, बल्लेबाज़ी के लिए बेहतरीन पिच है। लेकिन, मौसम के मिजाज़ से इसके रुख़ में बदलाव भी आ सकता है। 

    आइए जानें दोनों देशों के बीच के हेड-टू-हेड आंकड़े 

    रिपोर्ट्स बताते हैं कि टीम इंडिया का अपने देश के मैदानों में पलड़ा भारी है। भारत में खेले गए अब तक 10 मैचों में भारत ने 6 मैच जीते हैं, जबकि न्यूज़ीलैंड ने 4 मैचों में विजय हासिल की। ओवरऑल रिकॉर्ड में की बात की जाए, तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक खेले गए कुल 24 T20I मैचों में भारत ने 13 मैच जीते, जबकि न्यूज़ीलैंड ने 10 मुकाबले जीते। और, 1 मैच टाई रहा।

    -विनय कुमार