India vs Australia

Loading

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे Border Gavaskar Trophy Test Series AUS vs IND 3rd Test Match के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को पानी पिला कर रख दिया। 109 रन के स्कोर पर समूची टीम इंडिया ढेर हो गई। 

गौरतलब है कि  भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। लेकिन, सारा समीकरण उल्टा पड़ गया। पहले दिन लंच तक भारत ने 84 रन के स्कोर तक 7 विकेट खो दिए थे। और लंच के बाद बाकी के 3 भी चले गए। समूची टीम सिर्फ 33.2 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई। 

Virat Kohli एक बार फिर खाए टॉड मर्फी की बाल खाती गेंद से धोखा

विराट कोहली इस सीरीज में खेले जा चुके पिछले 2 मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। तीसरे मैच में बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन, एक बार फिर वे टॉड मर्फी की गेंद से धोखा खा गए और सिर्फ 22 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। गौरतलब है कि इस ताज़ा सीरीज में अब तक खेली 4 में से 3 पारियों की बल्लेबाज़ी में वे टॉड मर्फी की गेंद का शिकार बने। विराट कोहली का विकेट चटकाने के बाद मर्फी खुशी से उछल पड़े। 

टॉड मर्फी ऑस्ट्रेलिया की ओर से पारी का 22वां ओवर बोल करने आए। टॉड मर्फी करने आए। मर्फी के उस ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली ने स्विप मारने की कोशिश की और गेंद टप्पा खाते ही, सीधे कोहली के पैड से जा लगी। विराट एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। हालांकि, किंग कोहली ने रिव्यू कॉल किया, लेकिन बेकार गया। वे एक बार फिर टॉड मर्फी का शिकार बन चुके थे।

इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी में जो बात देखी गई, वो ये कि टीम इंडिया के बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों को खेलने में कामयाब नहीं रहे। टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी लंबी और बड़ी पारी खेलने से नाकाम रहा। विराट कोहली को टॉड मर्फी की गेंदबाज़ी को बाज़ की नज़र से समझने की जरूरत होगी। 

बहरहाल, पहली पारी में भारत के 109 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए हैं। 

विनय कुमार