Unmukt Chand

Loading

भारत के पूर्व U-19 टीम के  पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) ने अमेरिका का क्या रुख किया, उनका भाग्योदय हो गया। अब वे अमेरिका में Major League Cricket (MLC) में खेलेंगे। 

गौरतलब है कि उन्मुक्त चंद  फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट MCL में लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स (LA Knight Riders) टीम की तरफ से मैदान में उतरेंगे। आपको याद दिला दें कि भारतीय टीम में मौका नहीं मिलने के कारण साल 2021 में भारतीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी और दूसरे देशों की लीग क्रिकेट का दामन थामा था। वे BBL और   Bangladesh Premier League के लिए भी खेले। 

गौरतलब है कि उनमुक्त चंद की कप्तानी में India U-19 Cricket Team ने World Cup जीता था। हालांकि, उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 32 की औसत से 3379 रन बनाए थे, जिसमें 8 सेंचुरी और 16 हाफ सेंचुरी शामिल थीं, लेकिन उन्हें भारत के सीनियर टीम में कभी मौका नहीं मिला।

उन्मुक्त चंद ने अमेरिका की कोलकाता नाइट राइडर्स टीम से जुड़ने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट किया, “‘इस प्रतिष्ठित फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनकर बहुत खुशी हुई। उद्घाटन सीजन के लिए उत्साहित हूं।”

गौरतलब है कि MLC में कुल 6 टीमें खेलेंगी। उन 6 में से 4 टीम, नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को IPL के मालिकों ने खरीदा है। बताया जा रहा है कि यह टूर्नामेंट जुलाई में खेला जाएगा।

विनय कुमार