video-sean-abbot-stunning-catch-by-mason-crane-in-the-hundred-london-spirit-vs-manchester-originals

    Loading

    नई दिल्ली: क्रिकेट (Cricket) एक ऐसा खेल है, जहां कई अजीबोगरीब नज़ारे देखने को मिलते है। कभी कोई खिलाड़ी कुछ अजीब हरकते करता है, तो कभी किसी खिलाड़ी का टशन देखने को मिलता है। ऐसे नज़ारे देखने के बाद हर की हैरान रह जाता है। अब ऐसा ही अजीबोगरीब नज़ारा इंग्लैंड में खेले जा रहे ‘द हण्ड्रेड’ (The Hundred 2022) में देखने को मिला है।

    यहां सोमवार रात को लंदन स्प्रिट और मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स (London Spirit vs Manchester Originals) के बीच खेले गए मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसे देख किसी को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। इस मैच के दौरान 6 सेकेंड में कुछ ऐसा दिखाई दिया, जो वाकई कमाल था। 

    दरअसल, सोमवार को खेले गए मैच में लंदन स्प्रिट (London Spirit) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए। जिसके जवाब में मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स की टीम 108 रन बना सकीय। यह मैच लंदन स्प्रिट ने जीता। मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स की बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख सब लोग हैरान रह गए। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by The Hundred (@thehundred)

    लंदन स्प्रिट के गेंदबाज थॉम्पसन की बॉल पर मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स के बल्लेबाज सीन एबॉट ने शॉट खेला। बॉल उनके बल्ले से लगी और आसमान में ऊपर की तरफ हवा में गायब हो गयी। इसके बाद इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल था कि बॉल कहा गिरेगी। लेकिन, फील्डर मैसेन क्रेन की निगाहें उस पर जमीं रही और आखिर में बाल नीचे आई तो मैसेन उसे लपक लिया। 

    मैसेन का लपका ये कैच देखने में आसान लग रहा है। लेकिन, ऐसा नहीं था। क्योंकि बल्लेबाज के बैट को छूकर बॉल के हवा होने और फिर मैसेन क्रेन के हाथों में लपके जाने तक में कुल समय 6 सेकंड का लगा। अब सोशल मीडिया पर इस नज़ारे का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। कई लोग इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।