Virat Kohli & Anushka Sharma are blessed with a baby boy - "Akaay".
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बने हैं। उनकी पत्नी और बॉलीवुड की मशहूर अनुष्का शर्मा ने बेटे के जन्म दिया है। जिसका नाम उन्होंने अकाय रखा है। अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी को बेटे को जन्म दिया। बता दें कि कपल की पहले से ही एक बेटी है, जिसका नाम वामिका कोहली है।  

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने मंगलवार को घोषणा की कि उन्हें और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को पुत्ररत्न की प्राप्ति हुई है। कोहली ने इंस्टाग्राम पर की गई पोस्ट में जानकारी दी,‘‘अत्यधिक खुशी और प्यार के साथ हमें सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को हमने इस दुनिया में अपने बेटे और वामिका के छोटे भाई अकाय का स्वागत किया।” उन्होंने कहा,‘‘अपनी जिंदगी के इन खूबसूरत पलों में हम आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस समय हमारी निजता का सम्मान करें।” 

क्या है अकाय नाम का मतलब 

इस बीच सोशल मीडिया पर अकाय नाम खूब ट्रेंड कर रहा है। वर्धा हिंदी डिक्शनरी के मुताबिक, अकाय का मतलब होता है ‘निराकार’ अकाय यानी जो बिना शरीर या काया के हो, आकार और रूप से रहित, शरीर धारण न करने वाला। जबकि तुर्की में इस नाम का मतलब चमकता हुआ चांद होता है। इससे पहले कपल ने  मां दुर्गा के नाम पर अपनी बेटी का नाम वामिका रखा था।

2017 में हुई शादी 

जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 में को शादी की थी। खास मेहमानों की मौजूदगी में यह शादी इटली में हुई थी। इसमें दोनों के परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए थे। वहीं, शादी के तीन साल बाद 11 जनवरी 2021 को कपल के घर बेटी का आगमन हुआ था, जिसका नाम वामिका रखा गया।