विराट कोहली और पृथ्वी शॉ का कीर्तिमान खतरे में, ऋतुराज गायकवाड़ ने मचाया गदर

    Loading

    विनय कुमार

    विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare 2021) में धाकड़ युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कहर बरपा रहे हैं। ताज़ा सीरीज के इस टूर्नामेंट में अब उन्होंने चंडीगढ़ टीम के खिलाफ (Chandigarh Team vs Ruturaj Gaikwad) खेले गए ताज़ा मुकाबले में उन्होंने बल्लातोड़ बल्लेबाज़ी की और एक जानदार सेंचुरी ठोक दी। 

    गौरतलब है कि, विजय हजारे ट्रॉफी के इस ताज़ा सीजन में उन्होंने अब तक खेले कुल 5 मैचों में 4 शतक ठोक दिए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने चंडीगढ़ के खिलाफ इस ताज़ा मैच में 132 गेंदों का सामना करते हुए 168 रनों की आतिशी पारी खेली। इस महाविस्फोटक पारी में उनके बल्ले से 12 जानदार चौके और 6 शानदार छक्के भी निकले। आज, मंगलवार, 14 दिसंबर को खेले गए इस मुकर में चंडीगढ़ टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 309 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

    इसके बाद महाराष्ट्र टीम (Chandigarh vs Maharashtra Vijay Hazare Trophy, 2021) की तरफ से सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़  बल्ला थामे मैदान में उतरे। मैदान पर उतरते ही उनका बल्ला गरमा गया और उन्होंने चंडीगढ़ के गेंदबाजों को जमकर धोया। 168 रन बना कर वे आउट हो गए।

    विजय हजारे ट्रॉफी के ताज़ा सीजन में अब तक ठोके 600 रन

    आपको याद दिला दें कि Vijay Hazare Trophy, 2021-22 में ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक खेले 5 मैचों में उन्होंने 600 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। इस आंकड़े में उनके 4 शानदार सेंचुरी और एक जानदार हाफ सेंचुरी शामिल हैं। गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी के इस ताज़ा सीजन में अब तक खेले गए मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज हैं।ऋतुराज ने अब तक खेले कुल 5 मैचों में 603 रन बनाए हैं।

    विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की

    विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy, 2021) के इस ताज़ा सीजन में अब तक खेले 5 मैचों में 4 सेंचुरी ठोक कर ऋतुराज गायकवाड़ ने क्रिकेट की दुनिया के एंग्री यंग मैन क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli), देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की बराबरी कर ली है। विजय हजारे ट्रॉफी का इतिहास बताता है कि विराट कोहली (Virat Kohli), देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने भी इस टूर्नामेंट के एक सीजन में 4 सेंचुरी लगाए हैं।

    IPL 2021 में भी ऋतुराज ने मचाया था गदर

    आईपीएल के पिछले सीजन, IPL 2021 में ऋतुराज गायकवाड़ ने जमकर बल्ला तोड़ा था। उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा 635 रन बनाए थे और अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Captain CSK IPL) की येलो आर्मी चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनने में बड़ी भूमिका अदा की थी।

    चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रिटेन किया

    आईपीएल की येलो आर्मी CSK ने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) में बल्लेबाजी का फायर देखते हुए 6 करोड़ रुपए में रिटेन कर लिया।

    गौरतलब है कि ऋतुराज गायकवाड़ ने भारतीय टीम की तरफ से अब तक 2 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।फिलहाल वो बेहतरीन फॉर्म में हैं और इसी वजह से ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें भारत की वनडे टीम में भी शामिल कर लिया जाएगा।