File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को टीम के निवर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों की मजबूत टीम तैयार करने में उनके योगदान के लिए सराहना की। शास्त्री और सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों का कार्यकाल टी20 विश्व कप के साथ खत्म हो गया।

    भारतीय टीम यूएई (UAE) में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल (Semifinal) के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही लेकिन शास्त्री और कोहली की जोड़ी के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरूण और क्षेरत्ररक्षक कोच आर श्रीधर उस टीम के साथ रहे जिसने आस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट श्रृंखला जीती।

    इंग्लैंड में भी भारत पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से आगे है। यह श्रृंखला अगले साल पूरी की जाएगी। शास्त्री और सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों के जाने से भारतीय क्रिकेट में एक युग का अंत हो गया। टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने वाले कोहली ने कोचिंग स्टाफ की सराहना करते हुए ट्ववीट किया, ‘‘सभी यादों और एक टीम के रूप में आप सभी के साथ शानदार सफर के लिए धन्यवाद। आपका योगदान शानदार है और भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा।”

    उन्होंने कहा, ‘‘भविष्य के लिए आप सभी को शुभकामनाएं।” रोहित शर्मा 17 नवंबर से भारत के नए टी20 कप्तान होंगे जबकि राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में टीम से जुड़ेंगे। उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान रोहित को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम की कमान भी सौंपी जाएगी। (एजेंसी)