Phil Simmons
File Photo: PTI

    Loading

    -विनय कुमार

    ICC T20 World Cup, 2022 में ग्रुप के पहले मुकाबले में दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्ट इंडीज़ को स्कॉटलैंड से (SCO vs WI T20 World Cup, 2022 Australia) हार का सामना करना पड़ा। इस हार से टीम के कोच फिल सिमंस का दिमाग चकरा गया। उन्होंने अपने देश की टीम को कड़ी चेतावनी दे दी।

    कोच फिल सिमंस ने वेस्ट इंडीज़ की टीम के प्लेयर्स से कहा कि वे ‘जाग जाएं’ और अपने-आपको तैयार कर लें। क्योंकि, अगले मुकाबले में उसे हार हाल में जिंबाब्वे को (WI vs ZIM T20 World Cup, 2022) हरा कर जीत हासिल करनी ही होगी। गौरतलब है कि स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले इस वर्ल्ड के अपने पहले मैच में वेस्ट इंडीज टीम का सिर्फ 4 बल्लेबाज ही डबल डिजिट में रन बना पाए, बाकी 10 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाए। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाज़  करते हुए 160 रन बनाए थे। जीत के लिए 161 रनों के लक्ष्य को चेज़ करने मैदान में उतरी वेस्ट इंडीज़ की टीम 9 गेंद शेष रहते 18.3 ओवर में 118 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई।

    फिल सिमंस (Phil Simmons) ने मैच की समाप्ति के बाद कहा, “बेशक हमारी बैटिंग अन प्रेफेशनल रही। हमें जागना होगा और बैटिंग में यथासंभव प्रेफेश्नल बनें। बोलर्स कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमें अच्छे परिणाम दे रहे हैं, लेकिन बेटर्स टिक नहीं पा रहे। बल्लेबाज़ों को अपने विकेट पर बहुत ज्यादा ध्यान देना होगा। हमें अपने रन रेट को ऊपर करना होगा।” 

    सिमंस ने आगे कहा कि इससे कोई मतलब नहीं कि  हम किसके खिलाफ मैदान में हैं। लेकिन, हमें लगातार विकेट खोने से संभलने की जरूरत है।

    कोच ने की बोलर्स की प्रशंसा

    वेस्ट इंडीज़ के कोच फिल सिमंस ने अपनी टीम के बोलर्स की तारीफ करे हुए कहा कि बोलर्स बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं और आगे भी करेंगे। बुधवार को अगले मुकाबले (WI vs ZIM T20 World Cup, 2022) में जब हम मैदान में उतरेंगे, तब यकीनन हम नई सोच के साथ अपनी कमियों को दूर करते हुए खेलेंगे।